भारतीय कुश्ती महासंघ ने विनेश फोगाट पर की कार्रवाई, जानिए क्यों किया सस्पेंड

नई दिल्ली: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) टोक्य ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं पाई और क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इतना सब कुछ होता फिर भी ठीक था लेकिन टोक्यो में उनका व्यवहार खराब दिखा, जिसके बाद से सवाल उठने लगे। हरियाणा की रहने वालीं विनेश पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने कार्रवाई की है।

डब्ल्यूएफआई ने टोक्यो ओलंपिक में विनेश फोगाट को उनके खराब व्यवहार की वजह से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। लेकिन अभी कुश्ती महासंघ को विनेश के जवाब का इंतजार है। उनके जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। टोक्यो ओलंपिक में खेलने गई विनेश ने वह कोच वोलर अकोस के साथ प्रशिक्षण ले रही थीं।

जब वो टोक्यो में पहुंची तो उन्होंने खेल गांव में रहने और अन्य भारतीय टीम के सदस्यों के साथ प्रशिक्षण से इनकार कर दिया था। एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट विनेश पर अनुशासनहीनता के भी आरोप लगे थे। उनसे पदक की उम्मीद लगाए जा रही थी लेकिम उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। उनकी ब्रॉन्ज जीतने की उम्मीदें भी उस वक्त धराशायी हो गईं, जब उनकी क्वार्टर फाइनल प्रतिद्वंद्वी बेलारूस की वेनेसा कलादजिंस्काया टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में हार गईं।

Related Articles