WTC Final 2021: बारिश की संभावना में न्यूजीलैंड का हो सकता है बड़ा स्कोर

भारत और न्यूजीलैंड ( India and New Zealand ) के बीच Southampton के द रोज बाउल में खेले जा रहें है।

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड ( India and New Zealand ) के बीच Southampton के द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ( WTC Final ) के फाइनल मुकाबले का चौथा दिन बारिश के ही नाम रहा। बिना एक भी गेंद डाले स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। चौथे दिन का खेल बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका और और पहले सेशन का खेल पूरी तरह धुल गया। इसके बाद बीच में बारिश कुछ देर के लिए रुकी, लेकिन एक बार फिर बारिश आई। पांच घंटे के इंतजार के बाद आखिर दिन के खेल को खत्म करना पड़ा।

पहले दिन का खेल भी बारिश के ही कब्जे में था , लेकिन फाइनल मैच के लिए 23 जून को रिजर्व डे रखा गया था, जिस कारण अभी भी दो दिन का मुकाबला खेला जाना है। तीसरे दिन रविवार को भी खराब रोशनी के कारण मुकाबला समय से पहले खत्म किया गया था। भारत की पहली पारी 217 रन पर सिमटी थी और स्टंप्स तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 101 रन बनाए थे। कीवी टीम भारत के स्कोर से अभी भी 116 रन पीछे चल रही है।

पांचवें दिन देखना दिलचस्प

न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉन्वे 54 रन और टॉम लेथम 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे, जबकि कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन12 रन और रॉस टेलर खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा को अबतक एक-एक विकेट मिला है। पांचवें दिन देखना दिलचस्प होगा कि न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में कितना स्कोर बना पाती है, जबकि भारतीय गेंदबाजों पर कीवी टीम की पहली पारी को जल्द से जल्द समेटने की जिम्मेदारी होगी।

आपको बता दें कि संभावना है कि बारिश की वजह से पांचवें दिन का खेल शुरू होने में हो चूंकि मैच के पहले दिन से ही आउटफील्ड को सुखाने में काफी मुश्किल हो रही है। वहीं बारिश ना होने की स्थित में भी खराब रोशनी खेल को प्रभावित कर सकती है।

यह भी पढ़ें: WTC Final: पूर्व भारतीय कप्तान ने ICC को दी सलाह, विजेता चुनने के लिए बनाए नया फार्मूला

Related Articles