WTC Final: न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के साथ हुई बदसलूकी, दशर्कों को निकाला गया बाहर

: भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल ( WTC Final ) के पांचवें दिन न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है।

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल ( WTC Final ) के पांचवें दिन न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। इस मामले में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को अपशब्द कहने वाले दो दर्शकों को मैदान से बाहर निकाल दिया गया। ICC ने एक बयान में कहा, ‘‘हमें रिपोर्ट मिली है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को अपशब्द कहे गए। हमारी सुरक्षा टीम ने आरोपियों को पहचान लिया और उन्हें मैदान से बाहर कर दिया गया। हम क्रिकेट में किसी तरह का अपमानजनक बर्ताव स्वीकार नहीं करेंगे.’

espn cricinfo के अनुसार ब्लॉक एम में बैठे दो दर्शकों ने अपशब्द कह। यह ब्लॉक टीम होटल के ठीक नीचे है। रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘मैदान पर मौजूद सुरक्षाकर्मी तुरंत सक्रिय हो गए। कुछ प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर इसे साझा किया जिसके बाद आईसीसी ने कार्रवाई की।’’

टेलर को अपशब्द कहे गए

समझा जाता है कि कीवी खिलाड़ी रोस टेलर को अपशब्द कहे गए थे। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने हालांकि कहा कि किसी कीवी खिलाड़ी को इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं पहली बार यह सुन रहा हूं। मैदान पर मैच खेलभावना के साथ खेला जाता है। मैदान के बाहर क्या होता है, उसकी हमें जानकारी नहीं है।’’ इससे पहले जनवरी में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शकों को बाहर कर दिया गया था।

भारत ने पहली पारी में 32 रन से पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पांचवें दिन मंगलवार को अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया को अब 32 रन की बढ़त मिली गयी। स्टंप उखड़ने के समय चेतेश्वर पुजारा 12 और कप्तान विराट कोहली आठ रन पर खेल रहे थे। न्यूजीलैंड ने इससे पहले भारत की पहली पारी के 217 रन के जवाब में 249 रन बनाये. मैच बुधवार को छठे (सुरक्षित) दिन भी खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: UP: Keshav Prasad Maurya ने बताया इस वजह से मिलने आए थे मुख्यमंत्री योगी

Related Articles