WTC Final: सुनील गवास्कर की भविष्यवाणी हो सकती है सच, ड्रॉ की ओर मुकाबला

पुर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भविष्यवाणी की थी न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ( WTC Final ) फाइनल का मुकाबला बराबर हो सकता है।

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भविष्यवाणी की थी न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ( WTC Final ) फाइनल का मुकाबला बराबर हो सकता है और BCCI को सलाह भी दी थी की विजेता घोषित करने का फार्मुला तैयार कर ले। इस मुकाबले का हालात भी उसी तरफ झुकती दिख रही है। भारत ने पहली पारी में 32 रन से पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ( WTC Final ) फाइनल के पांचवें दिन मंगलवार को अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए। भारत को अब 32 रन की बढ़त मिली गई। स्टंप उखड़ने के समय चेतेश्वर पुजारा 12 और कप्तान विराट कोहली आठ रन पर खेल रहे थे। न्यूजीलैंड ने इससे पहले भारत की पहली पारी के 217 रन के जवाब में 249 रन बनाए। मैच बुधवार को छठे (सुरक्षित) दिन भी खेला।

न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ढेर हुई और उसने 32 रनों की बढ़त ली। स्टंप्स तक चेतेश्वर पुजारा 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन और कप्तान विराट कोहली 12 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी को अबतक दो विकेट मिले हैं।

भारत ने द रोज बाउल में खेले जा रहे बारिश से बाधित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन मंगलवार को दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए और उसे अबतक 32 रनों की बढ़त हासिल हुई।

दोनों टीमें

भारत की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: टॉम लेथम, डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, नील वैगनर, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट।

यह भी पढ़ें: WTC Final: न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के साथ हुई बदसलूकी, दशर्कों को निकाला गया बाहर

Related Articles