#WWC17Final : पहली बार क्रिकेट के मक्का में जमकर बज रहे हैं ढोल

0

लंदन। आईसीसी महिला विश्व कप का फाइनल मुकाबला क्रिकेट का ‘मक्का’  कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर जारी है। क्रिकेट फैंस से लेकर क्रिकेट क्लब्स तक इस मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया है। वहीं, खुद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम अब तक अपने तीन खो चुकी है।

also read : #WWC17Live : भारत ने झटके 3 विकेट, इंग्लैंड का स्कोर…

मेरिलबोर्न क्रिकेट क्लब

मेरिलबोर्न क्रिकेट क्लब ने दी मंजूरी

वहीं, मेरिलबोर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने अपने नियमों में बदलाव करते हुए इस मैच में ढोल और ड्रम को मंजूरी दे दी है। यह पहला मौका है जब क्रिकेट फैंस को मैदान पर ढोल ले जाने की मंजूरी दे दी हो। एमसीसी ने भारतीय फैन्स के लिए अपने नियमों में थोड़ा बदलाव करते हुए ऐसा किया।

also read : जूनियर तेंदुलकर ने महिला टीम को करवाया नेट प्रैक्टिस, वीडियो वायरल

एमसीसी ने भारतीय प्रशंसक दल ‘भारत आर्मी’ को मैदान के अंदर ढोल ले जाने के लिए अपनी अनुमति दे दी है। हार्न या वुवुजेला जैसे संगीत यंत्र लॉर्ड्स में प्रतिबंधित हैं जिसे इंग्लैंड का प्रशंसक दल ‘बार्मी आर्मी’ अपने साथ ले जाती है, लेकिन ICC से सलाह के बाद एमसीसी ने अपने नियमों में इस फाइनल के लिए ढिलाई बरती।

also read : IPL को मिला नया COO, अगले सीजन से हेमांग अमीन संभालेंगे…

ICC के टूर्नामेंट के टिकटों पर लिखे नियम व शर्ते एमसीसी से थोड़े इतर होते हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत आर्मी ने फाइनल के लिए कई संगीत यंत्र ले जाने की इजाजत मांगी थी, लेकिन उसे सिर्फ ढोल मैदान के अंदर ले जाने की अनुमति मिली है। बाकी कोई और यंत्र की अनुमति उसे नहीं मिली।  इसके अलावा लॉर्ड्स पर प्रशंसकों को अधीकतर मैचों में झंडे ले जाने की भी मनाही है, लेकिन आईसीसी ने इस मैच में दोनों देशों के झंडे वितरित किए हैं।

loading...
शेयर करें