Xiaomi ने बड़े बड़े दावों के साथ लाँच किया ‘Yi Action Camera 2’

0

नई दिल्ली। दुनिया में कैमरे के दीवानों के लिए चीन की कंपनी Xiaomi ने अपना एक नया कैमरा बाज़ार में उतारा है। चीन की कंपनी शाओमी ने अपने ग्राहकों के लिए Yi Action Camera 2 बाज़ार में उतारा है। इस कैमरे का रेट आम कैमरे की तरह ही होगा।Xiaomi

Xiaomi ने लाँच किया Yi Action Camera का अपग्रेड मॉडल

चीन की कंपनी Xiaomi ने अपने Yi Action Camera में अपग्रेड करने के बाद ‘Yi Action Camera 2’ को बाजार में उतारा है। शाओमी का Yi Action Camera 2 एक्शन कैमरे की रेंज में बादशाहत बरकरार रखने वाले GoPro को चुनौती देगा। चीनी बाजार में Yi Action Camera 2 की कीमत 1,999 युआन यानी भारत में करीब 12,000 रूपए होगी।

Yi Action Camera2 में 12 मेगापिक्सल का कैमरा है। जिसकी क्षमता f/2.8 एपरचर की है। इस कैमरे की वाइड व्यूइंग एंगल 155 डिग्री की है। इस कैमरे में सोनी के IMX377 सेंसर लगा हुआ है। मजबूत कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की तकनीक वाली 2.19 स्क्रीन इस कैमरे में दी गई है। शाओमी ने इस कैमरे में 1400mah की बैटरी दी है। कंपनी का दावा है कि इस बैटरी की मदद में 2 घंटे तक लगातार वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कैमरे में wi-fi, ब्लूटूथ जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं।

इस कैमरे में इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन भी दिया गया है। शाओमी ये दावा करती है ऐसा फीचर GoPro के मौजूदा कैमरे में नहीं है। कंपनी की तरफ से ये भी दावा किया जा रहा है कि ये कैमरा 4K तक की वीडियो क्वालिटी वाला वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। कंपनी का कहना है कि यह कैमरा जल्द ही भारत के बाज़ार में लाया जाएगा।

 

loading...
शेयर करें