Xiaomi ने Smart Glasses की लॉन्च का किया ऐलान, एक झलक

हुनाना : चीन की टेक्नोलॉजी कंपनी Xiaomi ने Smart Glasses लॉन्च किया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें यह देखने में बिल्कुल सनग्लास जैसा लगता है, लेकिन इसमें सेंसर्स सहित कई अन्य स्मार्ट फीचर्स की सुविधा दी गई है।

Smart Glasses के रूप में मिलेगी सेकंड स्क्रीन

इस चश्मे से आप आराम से कॉल कर सकते हैं। साथ ही इससे फोटो भी खींची  जा सकता है। इतना ही नहीं इसमें नेविगेशन और रियल-टाइम टेक्स्ट ट्रांसलेशन आदि की सुविधा भी हैं। हालांकि, कंपनी ने इस स्मार्ट चश्मे की कीमतों के बारे में अभी खुलासा नहीं किया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें यह चश्मा सबसे पहले चीनी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। यह स्मार्ट चश्मा काफी हल्का है।  इनमें माइक्रोएलईडी ऑप्टिकल वेबगाइड टेक्नोलॉजी दी गई है, ताकि आपकी आंखों के सामने मैसेज और नोटिफिकेशन को देख सके। इस के अलावा इस में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

इतनी खूबियों के अलावा इसमें आपको स्मार्ट होम अलार्म भी दिया गया है । इस कड़ी में कंपनी का दावा है कि यह चश्मा न सिर्फ स्मार्टफोन यूजर्स के लिए सेकंड स्क्रीन का काम करेगा बल्कि इंडिपेंडेंट ऑपरेटिंग कंपैटिबिलिटी के साथ एक नए स्मार्ट टर्मिनल के तौर पर भी काम करता है।

यह भी पढ़ें : आईएसआई और अंडरवर्ल्ड से जिनका था नाता पुलिस ने उनका कनेक्शन काटा, 6 आतंकी…

Related Articles