Xiaomi ने अपना पहला फोल्डेबल फोन किया लॉन्च , फीचर्स की एक झलक

बेजिंग : चीनी टेक फर्म Xiaomi ने हाल ही में अपना पहला फोल्डेबल फ़ोन लांच किया है। कंपनी ने इसे नाम दिया है Mi MIX Fold जो मार्किट में पहले से मौजूद सैमसंग ,हुआवेई और मोटोरोला को कड़ी टक्कर देता है।

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 2 की तरह यह भी अंदर की तरफ फोल्ड होता है। हालाँकि फ़ोन में कोई सेल्फी कैमरा नहीं दिया गया है। इसी के साथ साथ इस में अंदर की तरफ 8 इंच और बाहर की तरफ 6.5 के OLED डिस्प्ले दिए गये हैं। कपंनी ने दावा किया है की इसका हिन्ज मैकेनिज्म बेहद मज़बूत है और यह करोड़ों फोल्ड्स बेहद आसानी से झेल सकता है।

 Xiaomi मिक्स फोल्ड है खास

कंपनी ने अपने बयान में कहा की इस नए फ़ोन में Harman Kardon के चार स्पीकर हैं। इतनी सारी खूबिओं के साथ साथ फ़ोन स्नैपड्रगन 888 प्रोसेसर से भी लैस है। इसी के साथ फ़ोन में 5020 mAh बैट्री है जो 67 W फ़ास्ट चार्ज को सपोर्ट करती है। कैमरे की बात करें तो फ़ोन में तीन कैमरे हैं जिसमे 108 MP का प्राइमरी, 13 MP का अल्ट्रा वाइड और 8 MP का लिक्विड लेंस है जो ज़ूम और मैक्रो दोनों की तरह वर्क करता है। फ़ोन में एक डेस्कटॉप मोड भी है जिससे यूज़र को डेस्कटॉप वाला फीलिंग आता है।

अभी यह सिर्फ चीन में अवेलेबल है। जहाँ इस की कीमत $1,521 से $1,980 के बीच है। अब अगर हम इस की तुलना सैमसंग या हुआवेई के सेम सेगमेंट के फ़ोन्स से बेहद सस्ता है।

यह भी पढ़ें : क्या इंटरनेट की मार्केट में टिक भी पायेगा Trump का twitter ?

 

Related Articles