Xiaomi ने भारतीय बाजर में लांच किया MI Car Charger, जानें कीमत औऱ खासियत

नई दिल्ली। चीन की दिग्गज इलेक्ट्रिक डिवाइस निर्माता कंपनी Xiaomi  भारत में लगातार अपनी पकड़ बनाती जा रही है। स्मार्टफोन के साथ-साथ कंपनी अन्य डिवाइसों को भी भारत में उपलब्ध करा रही है। अब कंपनी ने भारत में MI Car Charger लॉन्च किया है। कंपने ने इससे पहले भी कार चार्जर बाजार में लांच किये है, लेकिन यह चार्जर कई मामलों में थोड़ा खास होगा। Mi Car Charger Basic में क्वॉल्कॉम क्विक चार्ज 3.0 का सपोर्ट दिया गया है।

अन्य चार्जर मोबाइल को चार्ज करने में ज्यादा वक्त लेते हैं, लेकिन यह चार्जर उस मामले में काफी बेहतर साबित होगा। इस चार्जर की खास बात यह होगी कि इसमे चार्ज करने के लिए दो पार्ट दिये गए, जिसकी मदद से एक साथ दो मोबाइल चार्ज किये जा सकते है। यह 12 वी और 24 वी इनपुट सपोर्ट करता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस चार्जर कि इसमें करंट लगने का खतरा कापी कम है। इससे शॉर्ट सर्किट औऱ हाई टेंप्रेटर से भी प्रोटेक्शन मिलेगी।

यह कार चार्जर पॉलिकार्बोनेट का बना है और इसमें ब्लू एलईडी रिंग लाइट दिया गया है जिससे रात में इसे लोकेट करने में आसानी होगी। यह कार चार्ज आपको ब्लैक कलर ऑप्शन में मिलेगा। इसका वजन कम है और कॉम्पैक्ट है यानी ज्यादा बड़ा नहीं है और न ही इसकी वजन ज्यादा है। कार में पाए जाने वाले दोनों तरह के DC सॉकेट – 12V/24V को सपोर्ट करता है।

इसकी कीमत 449 रुपये है और इसे आफ शाओमी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.com से खरीद सकते हैं। हालांकि वेबसाइट पर इसकी कीमत 599 दर्ज है, लेकिन डिस्काउंट पर इसे 449 रुपये में बेचा जा रहा है। इस कार चार्जर के साथ आपको छह महीने की वॉरंटी मिलेगी।

 

 

Related Articles