Xiaomi ने लॉन्च की वायरलेस इलेक्ट्रिक झाड़ू

Xiaomi कंपनी सस्ते एवं बजट वाले स्मार्टफोन के लिए पूरी दुनिया मे मशहूर है। वैसे इस कंपनी ने अब स्मार्टफोन के अलावा और चीज़ों पर भी कदम रखना शुरू कर दिया है।

दरअसल अब कंपनी ने टू-व्हीलर समेत लाइफस्टाइल प्रोडक्ट बनाना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में शाओमी ने MI वायरलेस इलेक्ट्रिक झाडू को बाजार में उतारा है। मालूम हो कि यह बिक्री के लिए कंपनी के क्राउडफंडिंग प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध है, जिसकी कीमत 1030 रुपए (99 युआन) है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शाओमी की इलेक्ट्रिक झाडू डबल ब्रश डिजाइन के साथ आती है। इसमें 2,000mAh की बैटरी दी गई, जो फुल चार्जिंग पर करीब 2 घंटे तक इस्तेमाल की जा सकती है।

बता दें कि इस झाडू के ब्रश की स्पीड 1300r/min है। दरअसल यह झाडू कई मामले में पारंपरिक झाडू से अलग है। जहां पुरानी झाड़ू का डिजाइन सेमी-ओपन होता है, जिसके चलते धूल-मिट्टी पूरी तरह से साफ नहीं हो पाती और कुछ हिस्सा जमीन पर ही रह जाता है।

इसी परेशानी को दूर करने के लिए कंपनी ने Mi वायरलेस हैंडहेल्ड स्वीपर पेश किया है। इसकी खासियत यह है कि इसका रोटेशनल फंक्शन है। बता दें कि इसकी वजह से इस झाड़ू को किसी भी दिशा में घुमाया जा सकता है। इसका डाइमेंशन 270mm x 170mm और इसका वजह 1 किलोग्राम है।

Related Articles