पूरी दुनिया में लांच होने जा रहा Xiaomi Mi 11 स्मार्टफोन, कीमत जानकर रह जायेंगे दंग

बीजिंग: भारतीय बाजार में चीनी कपनियों के फ़ोन्स शायद इस लिए छाये हुए है क्योंकि ये बहुत कम बजट में आ जाते है। पर कुछ फ़ोन्स ने ज्यादा प्राइस होने के बावजूद भारतीय बाजार में धूम मचा रखी है। इस सेगमेंट में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने नये फ़ोन Mi 11 को ग्लोबली लांच करने जा रही है। इस फ़ोन को लांच करने के लिए कंपनी सोमवार को अपना ग्लोबल इवेंट आयोजित कर रही है। Xiaomi Mi 11 स्मार्टफोन दिसंबर में चीन में लॉन्च किया जा चुका है।

Xiaomi Mi 11 की खासियत

Xiaomi Mi 11 स्मार्टफोन को काफी पॉवरफुल बनाने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन-888 (Qualcomm snapdragon-888) प्रोसेसर लगाया गया है। अच्छी पिक्चर क्वालिटी के लिए Xiaomi Mi 11 में 6.81 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो 120 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट पर काम करता है। फ़ोन के लुक को और निखारने के लिए कंपनी ने स्मार्टफोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है।

बेहतरीन है Mi 11 का कैमरा 

फोटोग्राफी के प्रेमियों को इस फ़ोन में 108 MP रियर कैमरा मिलेगा जो कि इस फोन की सबसे बड़ी खासियत में से एक है। 108 MP मुख्य कमरे के साथ ही Xiaomi Mi 11 में 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर्स दिया गया है। साथ ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

कीमत 

MI 11 को दो वेरिएंट में लांच किया जायेगा। यूरोपियन बाजार में इसके 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 799 यूरो यानी लगभग 70 हजार रुपये हो सकती है। साथ ही इसके 8 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 899 यूरो यानी भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 78,500 रुपये हो सकती है।

अधिक संपत्ति मामले में गायत्री प्रजापति से दोबारा पूछताछ करेगी ईडी

 

Related Articles

Back to top button