जल्द होगी Xiaomi Mi A2 की एंट्री, स्पेसिफिकेशन के साथ सामने आई लांच की तारीख

0

श्याओमी मोबाइल कंपनी इन दिनों अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन Xiaomi Mi A2 के ग्लोबल वेरिएंट को लांच करने की तैयारी कर रही है। Xiaomi Mi 6X के लांच होने के बाद से ही कंपनी का ये हैंडसेट लागातार चर्चा में बना हुआ है। स्मार्टफोन के दीवाने इसके आने का बड़ी ही बेसब्री से इन्तजार कर रही हैं। इस हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स पहली ही सामने आ चुके हैं। अब इसके लांच की तारीख भी तय हो गई है। दरअसल कंपनी 24 जुलाई को स्पेन में एक इवेंट आयोजित कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसी इवेंट में अपने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन को जगजाहिर कर देगी।

Xiaomi Mi A2

खबरों के मुताबिक़ इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और स्टॉक एंड्रॉयड 8.1 ओरियो होने की उम्मीद है। शाओमी का फोन होने के बावजूद यह मीयूआई स्किन के साथ नहीं आएगा।

Xiaomi ने ट्विटर के ज़रिए Xiaomi Mi A2 के जल्द ही लॉन्च किए जाने की जानकारी दी। इस एंड्रॉयड वन डिवाइस के बारे में कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्टर शेयर करके दी। इसका टैगलाइन है, “Next Gen is Coming”।

हाल ही में इस हैंडसेट को स्विटज़रलैंड की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था। लिस्टिंग के मुताबिक, शाओमी मी ए2 का 32 जाबी वेरिएंट करीब 20,000 रुपये का है। 64 जीबी मॉडल की कीमत करीब 22,500 रुपये है और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाले वेरिएंट का दाम करीब 25,000 रुपये होगा।

हालांकि, कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी है कि इस फोन को स्पेन में होने वाले ग्लोबल इवेंट में लॉन्च किया जाएगा या नहीं। बीते साल शाओमी मी ए1 को नई दिल्ली में आयोजित एक ग्लोबल इवेंट में पेश किया गया था।

अगर कंपनी अपनी इसी रणनीति को दोहराती है तो 24 जुलाई को स्पेन में शाओमी मी ए2 का लॉन्च होना तय है। ट्वीटर पर ज़ारी किए गए पोस्टर में Mi A2 स्मार्टफोन की तस्वीर का भी इस्तेमाल हुआ है। इसमें फोन का फ्रंट पैनल नज़र आ रहा है।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Mi A2 में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2160 पिक्सल) डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा। जुगलबंदी के लिए मौज़ूद होंगे 4 जीबी रैम। एक मॉडल में 128 जीबी स्टोरेज होने की बात सामने आई है। यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा।

स्मार्टफोन में जान फूंकने का काम करेगी 3010 एमएएच की बैटरी। यह क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करेगी। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए जाने की उम्मीद है।

loading...
शेयर करें