Redmi Y2 यूजर्स को श्याओमी ने दी बड़ी सौगात, मिलेगा पहले से कुछ ज्यादा ख़ास

0

श्याओमी मोबाइल कंपनी ने अपने पुराने हैंडसेट Redmi Y2 को अपग्रेड कर हाल ही में दोबारा पेश किया था। अपग्रेड Redmi Y2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई 9.5 के साथ लॉन्च किया गया था। अब कंपनी इसमें बड़ा बदलाव कर यूजर्स को एक और तोहफा देने की तैयारी में है। यानी अब Y2 यूजर्स के लिए कंपनी ने नया ओएस तैयार किया, जिसे अपडेट किया जा सकेगा। ताजा जानकारी के अनुसार कंपनी ने अभी इस अपडेट ओएस को टेस्टिंग के तौर पर कुछ चुनिंदा यूजर्स को उपलब्ध कराया है।

लेनोवो इंडिया ने किया ऐलान, उनके टैबलेट कारोबार के निदेशक होंगे…

श्याओमी मोबाइल

बता दें रेडमी वाई2 के लिए कंपनी ने मीयूआई 9.5.14 अपडेट शुरू किया है। यह अपडेट सिस्टम परफॉर्मेंस को बेहतर करेगा। इसे मीयूआई ग्लोबल स्टेबल रॉम V9.5.14.0.OEFMIFA नाम से पेश किया गया है।

खबरों के मुताबिक़ अगर यह अपडेट इन चुनिंदा यूज़र के डिवाइस पर ठीक काम करता है तो इसे जल्द ही और यूज़र के लिए जारी किया जाएगा। यह ओवर द एयर अपडेट है।

इससे पहले Redmi Y2 को इस महीने ही एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई 9.5 के साथ लॉन्च किया गया था।

ख़ास म्यूजिक के दीवानों के लिए LG का Stylo 4, फेसडिटेक्शन-फिंगरप्रिंट…

यह हैंडसेट एआई ब्यूटीफाई 4.0 और फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। ताजा जानकारी के अनुसार अब इस फोन को मीयूआई 10 ग्लोबल रॉम मिल सकता है। जिसके बाद यूज़र एआई पोर्ट्रेट मोड का मज़ा ले पाएंगे। इससे परफॉर्मेंस बेहतर होने का दावा है।

मीयूआई फोरम पोस्ट पर जानकारी दी गई है कि Xiaomi ने चुनिंदा Redmi Y2 यूज़र के लिए मीयूआई 9.5.14 अपडेट ज़ारी किया है। कंपनी का कहना है कि यह अपडेट सिर्फ ओवर द एयर चैनल के जरिए ही भेजा जा रहा है।

इसका मतलब है कि यह अपडेट डाउनलोड होने वाले रॉम के तौर पर उपलब्ध नहीं है। वैसे, आप चाहें तो Settings > System updates में जाकर अपडेट के बारे में जांच सकते हैं या पहले से इंस्टॉल अपडेटर ऐप के ज़रिए भी जांच सकते हैं।

Xiaomi ने फिलहाल MIUI 9.5.14 ओएस को सभी यूज़र के लिए उपलब्ध कराने के बारे में कुछ नहीं बताया है।

हालांकि, फोरम पोस्ट पर साफ-साफ लिखा है कि अगर यह बीटा स्टेबल बिल्ड Redmi Y2 पर ठीक-ठाक चलता है। इसके बाद इसे सभी यूज़र के लिए रिलीज किया जाएगा।

Xiaomi Redmi Y2 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी 2.0 शामिल हैं।

टीजर से हुआ रेडमी 6 प्रो और मी पैड 4 के…

एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, फिंगरप्रिंट सेंसर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। रेडमी वाई2 का डाइमेंशन 160.73×77.26×8.1 मिलीमीटर है और वज़न 170 ग्राम।

डुअल सिम रेडमी वाई 2 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित मीयूआई 9.5 पर चलेगा। इसमें 5.99 इंच का एचडी+ (720×1440 पिक्सल) डिस्प्ले है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है।

इसकी पिक्सल डेनसिटी 269 पिक्सल प्रति इंच है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नपैड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 506 जीपीयू दिया गया है। जुगलबंदी के लिए 3 जीबी/ 4 जीबी रैम दिए गए हैं।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Redmi Y2 में पिछले हिस्से पर वर्टिकल स्टाइल में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का।

फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल सेल्फी सुपर पिक्सल सेंसर है जो एलईडी सेल्फी-लाइट, एआई ब्यूटीफाई 4.0 और फेस अनलॉक क्षमता के साथ आता है।

इनबिल्ट स्टोरेज के दो वेरिएंट हैं- 32 जीबी या 64 जीबी। दोनों ही वेरिएंट माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट करेंगे। बैटरी 3080 एमएएच की है। इसके बारे में पूरे दिन की बैटरी लाइफ का दावा किया गया है।

Redmi Y2 की कीमत 9,999 रुपये से शुरू होती है। इस दाम में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट मिलेगा। इसके अलावा फोन का 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट भी है जिसकी कीमत 12,999 रुपये है।

loading...
शेयर करें