श्याओमी फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ बाजार में लांच करेगी अपना नया स्मार्टफोन, जानें इस फोन के बारे में…

नई दिल्ली। लगातार सफलता पाने के बाद दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी श्याओमी इस बार अपने एक नए स्मार्टफोन पर बड़ा बदलाव करने जा रही है। इस बार कंपनी एक ऐसा स्मार्टफोन लाने पर विचार कर रही है जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। मिली जानकारी के मुताबिक श्याओमी अपने इस नए स्मार्टफोन को एमआई-8 नाम से बाजार में ला सकती है।

आपको बताते चले कि यूट्यूब पर इसका चार सेकंड का वीडियो आया है। वीडियो शुक्रवार को आने से पहले अफवाह थी कि एमआई-8 विकास के क्रम में एमआई-6 की अगली कड़ी के तौर उसका ही विकसित रूप होगा। एमआई-6 2017 में बाजार में आया था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के एंड्रायड विनिर्माता के इस प्रमुख उत्पाद के अन्य फीचर में 3डी फेशियल रिकोगनिशन अनलॉकिंग फीचर, स्नैपड्रेगन 845 चिपसेट के साथ आठ जीबी तक का रैम, 64जीबी का स्टोरेज और 4,000 मिलीएंपियर आवर की बैटरी है जिसमें वायरलेस चार्जिग सपोर्ट भी है।

श्याओमी ने 2017 में एमआई मिक्स-2 और 2018 की शुरुआत में एमआई मिक्स-2एस दो महंगे फोन बाजार में उतारी जिनकी कीमत क्रमश: 32,999 रुपये और 34,190 रुपये है। गौरतलब है कि वीवो ने भी 2017 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट के साथ एक्स-20 लाने की घोषणा की थी। साथ ही मार्च में लांच किए गए हुआवेई के पोर्से डिजाइन मेट आरएस में भी इस प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है।

Related Articles