गुजरात चुनाव के दिन मोदी को बड़ा झटका, BJP के पूर्व CM ने कांग्रेस को बताया मजबूत

0

अहमदाबाद। गुजरात के चुनावी रण में घमासान अपने आखिरी दौर में है। आज पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। इसी बीच राजनितिक बयानबाजियों का भी दौर चालू है। इसी कड़ी में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री सुरेश मेहता ने कुछ ऐसा कह दिया है जिसकी वजह से बीजेपी को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

दरअसल गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री सुरेश मेहता ने कांग्रेस के सुर में सुर मिलाते हुए बीजेपी के विकास मॉडल पर सवाल उठाए हैं। किसी वक़्त बीजेपी के मुखिया रहे सुरेश मेहता ने पहले चरण के मतदान को लेकर अपना आंकलन रखा है। उनका कहना है कि जहां आज वोटिंग चल रही वहां कांग्रेस बीजेपी से मजबूत स्थिति में है।

इतना ही नहीं साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी ने बीजेपी को अपने सामने बेचारी बना दिया है। जिस गुजरात मॉडल को लेकर बीजेपी चुनाव लड़ रही है उसी मॉडल पर सुरेश महतो सवाल उठा रहें हैं। सुरेश मेहता ने गुजरात के विकास मॉडल को भ्रम करार दिया।

1995 से 1996 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे सुरेश मेहता एक लम्बे समय तक बीजेपी में रहे। लेकिन 2007 में कुछ मतभेदों के चलते ही वो गुजरात परिवर्तन पार्टी में शामिल हो गए।

आपको बता दें कि पहले चरण में आज कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्र नगर, देवभूमि द्वारका, राजकोट, बटोद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जिलों में कुल 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

इन 89 सीटों में से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास 67 और कांग्रेस के पास 16 सीट है। एक सीट एनसीपी और एक जेडीयू के पास है जबकि बाकी बची दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

गुजरात चुनाव के लिए मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और मतदान की प्रक्रिया शाम पांच बजे समाप्त होगी। कुल 24,689 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहे हैं। कुल 2,12,31,652 मतदाताओं में से 1,11,05,933 पुरूष और 1,01,25,472 महिलाएं और 247 थर्ड जेंडर के हैं। गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण तहत के तहत मतदान 14 दिसंबर को होगा और मतगणना 18 दिसंबर को होगी। दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी, इनमें अहमदाबाद, मेहसाणा, पाटन, गांधीनगर, वडोदरा आदि बड़े जिले शामिल हैं।

loading...
शेयर करें