सड़क पर उतरा यमराज, ट्रैफिक नियमों का करें पालन नहीं तो होगा नुकसान

भुवनेश्वर: सड़क पर वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों (Traffic rules) का पालन करना बेहद अनिवार्य है। मोटरसाईकल पर हेलमेट व कार में सीट बेल्ट लगाना सिर्फ पुलिस से बचने के लिए नहीं होता है बल्कि ये अपनी सुरक्षा के लिए होता है। ट्रैफिक नियमों (Traffic rules) का पालन न करने पर बहुत से लोग हादसे का शिकार हो जाते है। ओडिशा के भुवनेश्वर की सड़को पर यमराज वाहन चलाने वाले लोगो को नियमों में प्रति जागरुक कर रहे है।

भुवनेश्नर में एक कलाकार यमराज की वेषभूषा पहनकर सड़क पर उतर आया और लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के नियम बताए। यमराज की वेशभूषा में ये युवक सड़को पर बीना हेलमेट के गाडी चलाने वालो को रोक कर नियमों में प्रति जागरुक करते दिखाई दे रहे है।

ये भी पढ़ें : HC ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को 17 फरवरी तक ‘ई-वॉच’ ऐप के यूज पर लगाई रोक

यमराज की नजर में जो भी व्यक्ति बीना हेलमेट के मोटरसाईकल और बीना सीट बेल्ट के कार चलाते दिख रहा है उसे रोक कर पहले उसे अपने गदे से डराता है और उन्हें समझाता है की सड़को पर निकलने से पहले नियमो का पालन जरूर करें। ये यमराज गुलाबी रंग की धोती, सींगो वाला मुकुट और हाथ में लाल रंग का गदा पकड़े हुए दिखाई दे रहा है। यमराज लोगों को सड़क पर सभी नियमों का पालन करने की हिदायत दी और इससे फायदे और नुकसान बताए।

ये भी पढ़ें : फारूक अब्दुल्ला ने भगवान राम को लेकर कही बड़ी बात, सरकार को दी सलाह

Related Articles

Back to top button