खेत की खुदाई में दौरान मिले सम्राट अशोक के काल के पीली धातु के सिक्के

 

खुदाई के दौरान मिले सिक्के

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर के देहात क्षेत्र में खेत की खुदाई करने के दौरान भारी मात्रा में पीली धातु के सिक्के मिलने से पुरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। सूत्रों को हवाले से पता चला कि मंगलवार को यह बताया कि आज कन्हईपुर गाँव में खेत की खुदाई के दौरान भारी मात्रा में पीली धातु के सिक्के मिले है। उन्होंने बताया कि गाँव के मजदूर खेत की खुदाई कर रहे थे। उस समय मिट्टी की मटकी में उन्हें ये सिक्के मिले हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के बाबूगंज पुलिस चौकी के तहत कंधईपुर बाजार निवासी लेखई वर्मा की जमीन में सप्ताह भर पहले मजदूरों द्वारा खुदाई की जा रही थी, जिसमें मट्टी के बर्तन में पीली धातु के सिक्के मिले तो मजदूरों ने शोर मचाया। इसके बाद ये सिक्के लेकर लोग पास के बाजार में पहुंचे। जहां सर्राफ को कुछ शक हुआ तो उसने पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने खुदाई करने वाले मजदूरों को देर रात पकड़ लिया और पूछताछ करी तो
उन्होंने बताया कि करीब 52 सिक्के मिलने की बात सामने आ रही है। इस मामले में क्षेत्राधिकारी लम्बुआने ने मीडिया को बताया कि खुदाई में मिले सिक्के पीली धातु के हैं। जो सम्राट अशोक के काल के हैं। देखने से ऐसा लगता है कि गौतम बुद्ध की मूर्ति बनी हुई है।मामले की छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़े: अध्ययन के दौरान खुलासा, कोरोना संक्रमण के फैलने का उम्र से कोई लेना-देना नहीं

Related Articles