Yes Bank में नहीं डूबेंगे ग्राहकों के पैसे: SBI, करेगा 2450 करोड़ रुपये का निवेश

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने शनिवार को कहा कि प्राइवेट सेक्टर के Yes Bank से जुड़ी आरबीआई की योजना उसे मिल गई है और उसकी लीगल टीम उस पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि SBI ने शेयर बाजारों को सूचित किया है कि बैंक के बोर्ड ने यस बैंक में 49% हिस्सेदारी के अधिग्रहण की संभावनाओं पर काम करने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

कुमार ने कहा कि यस बैंक में एसबीआई 2,450 करो़ड़ रुपये का निवेश करेगी। उन्होंने बैंक के ग्राहकों को आशवस्त किया कि उनकी जमा राशि पूरी तरह सुरक्षित है और उसपर कोई जोखिम नहीं है।

इससे पहले रिजर्व बैंक (RBI) ने यस बैंक को संकट से निकालने के लिए एक रेस्क्यू प्लान की घोषणा की थी। उसने कहा था कि स्टेट बैंक ने मुश्किलों से घिरे बैंक में निवेश की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि कई इच्छुक निवेशकों ने यस बैंक के पुनर्गठन स्कीम को देखने के बाद एसबीआई से संपर्क किया है। उन्होंने कहा कि शेयरहोल्डर्स के हितों के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

निजी क्षेत्र के बैंक से एक महीने में 50 हजार रुपये की निकासी की सीमा तय किए जाने के बाद से ही बैंक के कस्टमर्स परेशान हैं। शनिवार को भी देशभर में यस बैंक के एटीएम के बाहर बड़ी तादाद में लोग कतार में हैं।

Related Articles