योगेंद्र यादव ने आड़कों के साथ बताया, कौन जीतेगा गुजरात विधानसभा चुनाव

0

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव खत्म हो गए हैं। 18 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। वहीं, इससे पहले ही तमाम न्यूज चैनलों ने एजिट पोल में बीजेपी को पूर्व बहुमत दे दी है। एग्जिटपोल में बीजेपी को भारी बहुमत से जीतते हुए दिखाया जा रहा है। वहीं, कई दिग्गज भी बीजेपी का ही पलड़ा भारी बता रहे हैं। वहीं, कांग्रेस ने इन तमाम एग्जिटपोल को खारिज करते हुए कहा है कि उसे 105 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं। बीजेपी इन चुनावों में 150 से ज्यादा सीट जीतने का दावा कर रही हैं लेकिन राज्य की जनता फिर से बीजेपी को सत्ता में लाती है या नहीं, यह तो 18 दिसंबर को तय होगा जब चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। वहीं, इसी बीच राजनीतिक विश्लेषक और स्वराज इंडिया पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने इन चुनावों के नतीजों को लेकर भविष्यवाणी कर दी है।

यह भी पढ़ें : शनिवार-रविवार की रात EVM में गड़बड़ी कर गुजरात जीतने की तैयारी कर रही बीजेपी

योगेंद्र कुमार ने भाजपा की करारी हार का दावा किया था

योगेंद्र कुमार ने भाजपा की करारी हार का दावा किया था। योगेंद्र यादव ने गुजरात के चुनाव को लेकर तीन अनुमान लगाए थे, जिसमे उन्होंने कहा था कि तीनों ही अनुमान में भाजपा को गुजरात में हार मिल रही है। लेकिन चुनाव के बाद तमाम अलग-अलग एग्जिट पोल में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला है। योगेंद्र यादव के आंकलन के मुताबिक 2017 के चुनावी नतीजे 2012 के अपोजिट हो सकते हैं और कांग्रेस 113 सीटें तक ला सकती हैं और बीजेपी 65 सीटें हासिल कर पाए। उन्होंने एक ओपीनियन पोल जारी कर बताया कि 2012 में 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा में बीजेपी ने 115 सीटों के साथ जीतकर नरेंद्र मोदी को सीएम बनाया था।

यह भी पढ़ें : अब आया सबसे सटीक सर्वे, सट्टेबाजों ने बताया – कौन जीते गुजरात चुनाव

यह भी पढ़ें : गुजरात चुनाव मे नया मोड़ – EVM को लेकर SC पहुंची कांग्रेस, कोर्ट ने किया चौंकाने वाला फैसला

योगेद्र यादव ने मानी अपनी गलती

योगेंद्र यादव ने एग्जिट पोल के आंकड़े आने के बाद स्वीकार किया है कि मोटे तौर पर अभी भी गुजरात में भाजपा का वर्चस्व कायम है। एग्जिट पोल के आंकड़े आने के बाद योगेंद्र यादव ने कहा कि उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि भाजपा के खिलाफ लोगों का गुस्सा आखिर वोट में तब्दील क्यों नहीं हो रहा है। योगेंद्र यादव ने कहा कि कांगग्रेस ने गुजरात में भाजपा के विरोध में सड़क पर उतर विरोध नहीं किया, सड़क पर सिर्फ अल्पेश, हार्दिक जैसे नेता ही उतरे, ऐसे में उधार के नेताओं से कांग्रेस चुनाव नहीं जीत सकती है।

loading...
शेयर करें