अपनी यात्रा के दौरान होने वाले खास इंतजामों पर भड़के योगी, दिए अधिकारियों को निर्देश

0

लखनऊ| यूपी के सीएम योगी अपने दौरों के दौरान होने वाले खास इंतजामों से काफी नाराज हैं। इसे लेकर उन्होंने अधिकारियों को खास निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री की तरफ से प्रमुख सचिव ने प्रदेश के सभी कमिश्नरों, डीएम, एसएसपी और एसपी को निर्देश भेजते हुए हिदायत दी कि आगे से ऐसा न किया जाए।

सीएम योगी

सीएम योगी के सचिव ने दिया अधिकारियों को निर्देश

आपको बता दें सीएम योगी की यात्रा के दौरान अधिकारी कुछ खास इंतजाम करते हैं जिसके बाद सीएम योगी की यात्रा विवादों में आजाती है। इन्ही विवादों को देखते हुए सीएम ने ऐसा न करने की हिदायत अधिकारियों को दी है। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एस.पी.गोयल की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया है कि यह देखा जा रहा है कि जनपदों में सीएम के दौरे के समय निर्देशित करने के बाद भी प्रशासन द्वारा विशेष व्यवस्थाएं की जाती हैं। उदाहरण के तौर पर – लाल कालीन, किसी रंग विशेष के तौलिए का उपयोग तथा विशेष तरह के सोफे का उपयोग किया जाता है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उनके भ्रमण के दौरान कोई विशेष व्यवस्था न की जाए और दिखावटीपन से बचा जाए। कुछ भी ऐसा न किया जाए, जिससे आम जनता को असुविधा हो। आपको बता दें कि पिछले दिनों जब सीएम योगी शहीद परिवार से मिलने देवरिया पहुंचे थे तब अधिकारियों शहीद के घर का काया पलट ही कर दिया।

ये भी पढ़ें :रायबरेली हत्याकांड मामले में मायावती ने की सीबीआई जांच की मांग

बैठक का रंगरोगन सहित कालीन और सोफे की व्यवस्था की गई। इतना ही नहीं एसी तक लगा दिया था और जैसे ही सीएम निकले वैसे ही अधिकारी सारा सामान उठा ले गये। अधिकारियों की इस संवेदनहीनता पर काफी बवाल मचा था। ऐसे ही सीएम की हर यात्रा पर व्यवस्था की जताई है।

loading...
शेयर करें