IPL
IPL

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ज्यादा गर्मी न दिखाएं, सबका पेट दर्द दूर कर दूंगा

मुख्यमंत्री ने सपा नेताओ को नसीहत देते हुए कहा मर्यादा को बनाए रखे ज़्यादा गर्मी न दिखाए वरना उन्हें उनके ही लहज़े में जवाब दिया जाएगा। 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विधान परिषद में धन्यवाद प्रस्ताव पारित करते समय विपक्ष पर हमला बोला, मुख्यमंत्री ने सपा नेताओ को नसीहत देते हुए कहा मर्यादा को बनाए रखे ज़्यादा गर्मी न दिखाए वरना उन्हें उनके ही लहज़े में जवाब दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी ने सदन में हंगामा कर रहे है सपा नेताओ से कहा आप सभी अपना व्यवहार सुधारे और ज़्यादा गर्मी न दिखाए वरना सबके पेट का दर्द दूर कर दूंगा। यह उच्च सदन है इसकी मर्यादा बनाए रखिये और नहीं आता तो सीखिए। योगी ने सदन में राजयपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए कहा कि पिछली सरकार के मुकाबले हमारी सरकार में अपराध कम हुए है यही कारण है कि आज दुनिया का हर बड़ा निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश करना चाहता है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं वर्ष 2016-17 और 2020-21 में एनसीआरबी ( National Crime Records Bureau ) के तुलनात्मक आंकड़े दे रहा हूं, डकैती की घटनाओं में 65.72 प्रतिशत की कमी आई है। लूट की घटनाओं में 66.15 प्रतिशत, हत्या की घटनाओं में 19.80 प्रतिशत, बलवे की घटना में 40.20 प्रतिशत और बलात्कार की घटनाओं में 45.43 प्रतिशत की कमी आई है।

मुख्यमंत्री ने कहा हमने 59 नए थाने और 29 नई चौकियां बनाई हैं। 4 महिला थाने, आर्थिक अपराध के चार थाने, 10 विजिलेंस के थाने और 16 साइबर क्राइम के थाने बनाए है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने 69 अग्निशमन केंद्र और 40 एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट भी गठित की हैं। साथ ही 218 पॉक्सो अदालतों का भी गठन किया है।

यह भी पढ़े: Bharat Bandh Live Updates: राज्यों में दिखा ‘भारत बंद’ का असर, जानें किन सेवाओं पर पड़ेगा असर

Related Articles

Back to top button