IPL
IPL

Yogi Adityanath ने कहा, ‘विद्युत की आपूर्ति ने किसानों की लागत को कम किया’

लखनऊ: प्रदेश को 24 घंटा बिजली आपूर्ति कराने के लिए योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। CM योगी ने पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा 1,920 करोड़ रुपए की लागत से 220/132 और 132/ 33 केवी के 27 उपकेंद्रों का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में उपकेंद्र मिलने के बाद से अब प्रदेश की बिजली व्यवस्था काफी अच्छी हो जाएगी। योगी ने आगे कहा कि बिजली का बिल जमा करने की प्रक्रिया भी सरल हो जाएगी।

27 उपकेंद्रों का लोकार्पण करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले किसान जब अपने खेत में पानी डालने जाता था तब बिजली नहीं होती थी लेकिन आज ऐसा नहीं है, अच्छी विद्युत की आपूर्ति ने किसानों की लागत को कम किया और उत्पादन बढ़ाने में योगदान दिया। आज आप देख सकते हैं कि गांव हो या शहर रात्रि में बिजली हर जगह होती है।

CM योगी ने कहा कि मैं पावर कॉरपोरेशन का कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति  कर लोगों के जीवन को सहज बनाने के लिए अभिनंदन करता हूं। प्रदेश में 1.21 लाख से अधिक गांव व मजरों में विद्युतीकरण का कार्य हुआ है। 1.38 करोड़ उपभोक्ताओं को नि:शुल्क विद्युत के कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं। टोल फ्री नंबर जारी कर किसानों और उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण का काम हुआ है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा- ‘हमें ऐसे बच्चे तैयार करने हैं जो कट्टर देशभक्त हों’

Related Articles

Back to top button