महबूबा से समर्थन वापसी पर बोले योगी आदित्यनाथ, देश हित में फैसला

0

गोरखपुर। जम्मू कश्मीर में भाजपा ने पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया है जिसके बाद प्रतिक्रियायों का दौर जारी है। इस मुद्दे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि भाजपा का समर्थन वापसी का फैसला देश हित के लिए जरुरी था।

योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने पिछले तीन सालों में जम्मू-कश्मीर के लोगों की इच्छा के अनुरूप काम नहीं किया गया। आज भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व ने इस राज्य के उप मुख्यमंत्री, पार्टी के मंत्रियों, विधायकों तथा स्थानीय नेताओं को विश्वास में लेकर महबूबा मुफ्ती सरकार से समर्थन वापस ले लिया। मुझे लगता है कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर राज्य और देश के हित में एक बड़ा कदम उठाया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जम्मू कश्मीर में सरकार की सहयोगी के रूप में काफी काम करने की कोशिश की तीन साल पहले इस राज्य में भयंकर बाढ़ आई थी और भारतीय सेना ने वहां उल्लेखनीय कार्य किया।उन्होंने कहा कि पीएम मोदी वहां खुद कई बार गए, सेना और जवानों के साथ दीपावली मनाई। साथ ही केन्द्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर सरकार की भरपूर मदद की। ऐसे हालात में भाजपा ने जम्मू क्षेत्र में जीत हासिल की, जबकि पीडीपी को कश्मीर में सफलता मिली।’

सीएम अपने कर्मभूमि गोरखपुर में थे। इस दौरान सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और रामगढ़ ताल का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने गोरखपुर विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर लगे 100 फुट ऊंचा तिरंगा भी फहराया।

loading...
शेयर करें