योगी आदित्यनाथ ने कहा, कोविड वैक्सीनेशन की तैयारी जोरों पर है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 के वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में जिला स्तर पर कार्यवाही की जा रही है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 के वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में जिला स्तर पर कार्यवाही की जा रही है। उन्होने बताया कि शासन स्तर से जिलों को वैक्सीन की प्रभावी कोल्ड चेन व्यवस्था तथा ट्रांसपोर्टेशन के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। वैक्सीनेटर्स के प्रशिक्षण की कार्यवाही भी प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि वे कल सम्पूर्ण वैक्सीनेशन प्रोसेस की समीक्षा करेंगे।

योगी ने शुक्रवार को लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा बैठक में कहा कि कोविड-19 के सम्बन्ध में अभी भी पूरी सतर्कता बरतनी आवश्यक है। इस सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। उन्हें सोशल डिस्टेन्सिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग के सम्बन्ध में लगातार प्रेरित व प्रोत्साहित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखी जाए। टेस्टिंग का कार्य निर्धारित क्षमता के अनुरूप संचालित किया जाए। काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग व सर्विलांस पर पूरा ध्यान दिया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि जिलों में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर सुचारु ढंग से कार्य करें। जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी नियमित रूप से प्रतिदिन सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इंटीगे्रटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में समीक्षा बैठक आहूत करें।

यह भी पढ़े: नए साल के जश्न मे बाज़ार हुआ गुलज़ार 

Related Articles

Back to top button