योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का बड़ा ऐलान, बेटियों के जन्मदिन मनाने के साथ देंगे तोहफा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी ने फैसला किया है कि 22 जनवरी को प्रदेश के किसी भी सरकारी अस्पताल में जन्म लेने वाली बेटियों का जन्मदिवस मनाया जाएगा इसके साथ उन्होंने मां और बेटी दोनों को तोहफा देने का एक शानदार पहल किया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी ने फैसला किया है कि 22 जनवरी को प्रदेश के किसी भी सरकारी अस्पताल में जन्म लेने वाली बेटियों का जन्मदिवस मनाया जाएगा इसके साथ उन्होंने मां और बेटी दोनों को तोहफा देने का एक शानदार पहल किया है।

योगी ने की पहल

सीएम योगी ने मिशन शक्ति के तहत बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं के इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए कहा कि 1 जनवरी से 20 जनवरी के बीच प्रदेश के जिलों में जितनी संख्या में बेटियां जन्म लेंगी उतनी संख्या में वृक्ष लगाने का काम भी किया जाएगा। बताया जा रहा है कि देख-रेख की जिम्मेदारी पुरुषों को दिया जाएगा।

बेटियों के सम्मान में कार्यक्रम

बेटियों के सम्मान दिलाने के लिए योगी सरकार (Government) ने एक और कदम उठाने की तैयारी कर रही है। जनवरी और फरवरी माह में मिशन शक्ति के तहत अलग-अलग जगह पर कार्यक्रम करने की तैयारी में लगी है। इस कार्यक्रम में यूपी सरकार ने प्रदेश के बेटियों की मनोबल को बढ़वा देने के लिए अभियान के जरिए पाठशाला कार्यक्रम का आयोजन करेगी।

जिसके तहत उन बालिकओं और महिलाओं को भी काउन्सलिंग के जरिए प्रशासनिक सेवाओं में जाने का अवसर मिलेगा जिनका सपना होगा कि वे पुलिस, फौज, एयरफोर्स समेत मेडिकल और इंजीनियरिंग क्षेत्रों में जाए। उनके सपनों को साकार करने की एक पहल की है।

यह भी पढ़े: पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी ( Madhav Singh Solanki ) का निधन, दिग्गजों ने जताया शोक

Related Articles

Back to top button