IPL
IPL

बजट सत्र से पहले योगी कैबिनेट का विस्तार तय, इन नए चेहरों को मिल सकती है जगह

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बजट सत्र से पहले योगी मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) का विस्तार तय माना जा रहा है.कोरोना महामारी के दौरान दो कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान और कमला रानी की मौत के बाद खाली हुई सीटों को जल्द ही भरा जा सकता है। सूत्रों के अनुसार योगी कैबिनेट (Yogi Cabinet) में जल्द ही छह नए मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है, मंत्रियों के चैंबर के लिए विधानसभा में कक्ष भी तैयार किया जा रहे है। इसके साथ ही परफॉर्मेंस के आधार पर मंत्रियों के अधिकारों में भी बढोत्तरी और कटौती की जा सकती है।

इन चेहरों को मिल सकती है जगह

यूपी में 18 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले ही कैबिनेट विस्तार हो सकता है, जानकारी के अनुसार योगी सरकार 4 फरवरी को मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है। जिसमें गुजरात कैडर के IAS अधिकारी अरविंद शर्मा (Arvind Sharma)को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसके अलावा बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कुछ नए चेहरों को भी जगह देने पर विचार कर रहीं है।

इसे भी पढ़े : दिल्ली हिंसा: मास्टरमाइंड दीप सिद्धू की हो सकती है गिरफ्तारी, पुलिस की टीम पंजाब के लिए रवाना
.
बता दें कि अगले साल यानि कि 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने है, इसके लिहाज से योगी सरकार का यह मंत्रिमंडलीय विस्तार काफी अहम माना जा रहा है। इस विस्तार के माध्यम से पार्टी अपने नाराज नेताओं को खुश करना चाहेगी, तथा चुनांव को देखते हुए जातीय और साम्प्रदायिक संतुलन को साधने की कोशिश करेगी।

Related Articles

Back to top button