अब यूपी के शिक्षामित्र को तोहफा दे सकती है योगी सरकार, तैयार किया ये प्लान

योगी सरकार इन दिनों सौगातों की बौछार कर रही है

UP में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार ने सौगातों की बौछार कर दी है. पंचायत प्रतिनिधियों के मानदेय बढ़ाने के ऐलान के बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार शिक्षामित्र रसोइया और अनुदेशकों की सैलरी जल्‍द बढ़ा सकती है. इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने सरकार के पास प्रस्ताव भी भेज दिया है. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्रों के मानदेय में 1500 रुपए, अनुदेशकों में 1000 रुपए, केजीबीवी के हेड कुक व रसोइयों के मानदेय में 1000 रुपए और रसोइयों में 500 रुपए की बढ़ोतरी का प्रस्ताव भेजा गया है.

CM योगी लेंगे जल्द इस पर फैसला

एक अखबार की खबर के मुताबिक, प्रस्ताव काफी समय से अटका पड़ा है और मानदेय वृद्धि को लेकर अब तक फैसला नहीं हो पाया है. मगर अब बताया जा रहा है कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस पर फैसला लेंगे और सैलरी बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकते हैं. इधर, राज्य के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सतीश चन्द्र द्विवेदी से शिक्षामित्र संगठनों को आश्वस्त किया है कि जल्द ही उनकी मांगों पर मुख्यमंत्री फैसला लेंगे.

नवम्बर में शासन को भेजा गया था प्रस्ताव

बताया जा रहा है कि मानदेय वृद्धि से जुड़ा उपरोक्त प्रस्ताव नवम्बर में शासन को भेजा गया था, जिस पर बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सतीश चन्द्र द्विवेदी के साथ बातचीत में भी कोई निर्णय नहीं हो पाया. फिलहाल, उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्रों का मानदेय 10 हजार रुपए, अनुदेशकों का सात हजार रुपए, रसोइयों का डेढ़ हजार रुपए व केजीबीवी के हेड कुक का 7971 और रसोइयों का 5848 रुपए मानदेय है.

यह भी पढ़ें- राजधानी लखनऊ में अमित शाह ने चलाए ‘जुबानी तीर’, विपक्ष की जमकर लगाई क्लास

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles