योगी सरकार ने किया फैसला, इस तारीख से खुलेंगे कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल

कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी होने की वजह से योगी सरकार ने 1 जुलाई से 1 से 8 तक की कक्षा के सभी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया है।

लखनऊ: यूपी में कोरोना के मामले बेहद कम नजर आ रहें है। कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी होने की वजह से योगी सरकार ने 1 जुलाई से 1 से 8 तक की कक्षा के सभी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया है। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि इन स्कूलों को खोल दिया जाए, लेकिन फिलहाल स्कूल में बच्चों को आने की अनुमति नहीं होगी। विद्यालय प्रबंधन शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कार्यों के लिए अपने अध्यापकों/कर्मचारियों को जरूरत के अनुसार बुला सकेंगे।

यूपी सरकार ने स्कूलों को खोलने की अनुमति तो दी है लेकिन स्कूलों में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने का आदेश भी दिया है। इससे पहले यूपी में 30 जून तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था।

आपको बता दें कि यूपी में सभी सरकारी, गैर सरकारी, परिषदीय आदि विद्यालयों में कोरोना काल की शुरुआत से ही सभी शैक्षणिक गतिविधियों को ऑनलाइन संचालित किया जा रहा है। हालांकि बीच में कुछ दिनों तक स्कूलों में अभिवावकों की सहमति से 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को आने की इजाजत दी गई थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने पर ये आदेश भी रद्द कर दिया गया था।

कोरोना कर्फ्यू में ढील 

योगी सरकार ने राज्‍य में लागू कोरोना कर्फ्यू में और ज्यादा ढील देने का फैसला लिया है। मंगलवार को यूपी में टीम 9 की हुई बैठक में सीएम योगी ने प्रदेश में लागू नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव क‍िया है। आगामी 21 जून यानी सोमवार से नाइट कर्फ्यू रात नौ बजे से अगले दिन सुबह 07 बजे तक प्रभावी होगा।

वहीं, योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अगले सप्ताह से नाइट कर्फ्यू में ढील देने के साथ ही मॉल और रेस्टोरेंट को तय क्षमता के साथ खोलने की बात कही है। इसके साथ ही बैठक के दौरान  इसके साथ ही बीते काफी दिनों से बंद पड़े मॉल और रेस्टोरेंट को कोविड प्रोटोकॉल के तहत 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें: UEFA EURO 2020: Cristiano Ronaldo ने रच डाला इतिहास, ये है नया रिकॉर्ड

Related Articles