योगी सरकार ने 4 IAS अफसरों को दी नई जिम्मेदारी, जल्द होगी तैनाती

लखनऊः कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 4 IAS अफसरों को नई जिम्मेदारी दी है। इनके साथ ही तीन अधिकारियों ने प्रतिनियुक्ति से लौटकर नियुक्ति विभाग में अपनी ज्वाइनिंग भी दे दी है। इन्हें भी जल्द ही तैनाती दी जा सकती है।

बता दें कि सरकार ने कोरोना मैनेजमेंट में अहम जिम्मेदारी से जुड़े दो प्रमुख डिपार्टमेंट्स चिकित्सा शिक्षा व चिकित्सा स्वास्थ्य में एक-एक सचिव को तैनाती दी है। इसमें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे IAS सौरभ बाबू को सचिव चिकित्सा शिक्षा तथा IAS रविंद्र को सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के पद पर नियुक्ति दी गई है। वहीं भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण के CEO संदीप कुमार को गोरखपुर का नगर आयुक्त बनाया गया है। सरकार ने भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण के CEO की अतिरिक्त जिम्मेदारी भदोही की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी को सौंपी है।

इनके अलावा 3 अफसरों ने प्रतिनियुक्ति से लौटकर नियुक्ति विभाग में अपनी ज्वाइनिंग दे दी है। अंतरराज्यीय प्रतिनियुक्ति पर जम्मू कश्मीर गए सचिव स्तर के अफसर रिग्जियान सैम्फिल तथा लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी में उप निदेशक विद्याभूषण ने लौटकर नियुक्ति विभाग में आकर अपनी ज्वानिंग दे दी है। विदेश ट्रेनिंग पर गईं चांदनी सिंह भी आ गई हैं। उन्होंने भी नियुक्ति विभाग में ज्वाइनिंग दे दी है।

ये भी पढ़ें : Lucknow : ट्विटर पर मार्मिक अपील, ‘मास्क कफ़न से छोटा है पहन लीजिये’

Related Articles

Back to top button