सुनो…सुनो…सुनो… पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर युवाओं के लिए खास तोहफा ला रही है योगी सरकार

2022 चुनाव को देखते हुए योगी सरकार ने युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट बांटने तैयारी पूरी कर ली है. 25 दिसंबर को स्मार्टफोन और टैबलेट्स का होगा वितरण

UP में सत्ता पर काबिज होने के लिए भाजपा हर पैतरे को अजमा रही है. इसी क्रम में भाजपा का फिर से युवाओं पर पूरा फोकस है. 2022 चुनाव को देखते हुए योगी सरकार ने युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट बांटने तैयारी पूरी कर ली है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती यानी इसी 25 दिसंबर से इन स्मार्टफोन और टैबलेट्स का वितरण भी शुरू कर दिया जाएगा. पहले फेज में सरकार 10.50 लाख स्मार्टफोन और 2.50 लाख टैबलेट बांटने की तैयारी में है. स्मार्टफोन की सप्लाई आईटी विभाग को 20 से दिसंबर से शुरू होने की उम्मीद है और इसके कुछ दिनों बाद टैबलेट की आपूर्ति भी शुरू हो जाएगी. 25 दिसंबर से ये प्रदेश के युवाओं को बांटे जाएंगे.

स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण के लिए होगा पोर्टल

इसमें टैबलेट के लिए विशटल, सैमसंग और एसर (सेलकॉन) जबकि स्मार्टफोन के लिए लावा, सैमसंग (सेलकॉन) और सैमसंग (यूनाइटेड) ने आपूर्ति करने के लिए टेंडर में भाग लिया है. बताया जा रहा है कि टैबलेट की आपूर्ति दिसंबर के आखिरी में होगी. ऐसे में इसका वितरण जनवरी में ही हो पाएगा. स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण के लिए मुख्यमंत्री जल्द डीजी शक्ति पोर्टल लांच करेंगे.

जल्द मिलेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर दौड़ने का मौका

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बाद अब राज्य की जनता को जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर भी चलने का मौका मिलेगा. इसी 31 दिसंबर को इस एक्सप्रेस-वे का एक साइड यातायात के लिए खोल दिया जाएगा. उधर उत्तर प्रदेश के किसानों की आय और कृषि क्षेत्र में रोजगार बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने अवस्थापना सुविधाएं बढ़ाने का फैसला किया है.

 

यह भी पढ़ें- UP Election 2022 में साढ़े छह करोड़ युवा वोटरों पर सभी दलों का फोकस, किए ये बड़े-बड़े वादें

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles