किसानों-आशा बहुओं को बड़ी सौगात देने की तैयारी में योगी सरकार, देगी ये तोहफा

योगी सरकार देने जा रही बड़ा तोहफा

UP विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार आशा बहुओं, श्रमिकों को बड़ी सौगात देने की तैयारी में है. इसके अलावा राज्य कर्मचारियों को कैशलेस इलाज की सुविधा भी दी जाएगी. सूत्रों के अनुसार आशा बहुओं के भत्ते के रूप में 750 रुपए की बढ़ोतरी की जा सकती है. अभी आशा बहुओं को 750 रुपए भत्ता दिया जाता है. इस तरह उन्हें 1500 रुपए मिलेंगे. इसी के साथ सीएम योगी जल्द आशा बहुओं को मोबाइल सेट वितरित करेंगे.

भत्ते की राशि अभी तय नहीं

योगी सरकार लाखों श्रमिकों को भत्ते के रूप में सौगात देने पर विचार कर रही है. भत्ते की राशि अभी तय नहीं की गई है. कर्मचारी कैशलेस इलाज की सुविधा देने के लिए उन्हें सीएम जनआरोग्य योजना में शामिल किया जा सकता है. प्रदेश किसान सम्मान निधि भी दी जा सकती है.

उत्कर्ष समारोह में हो सकती है घोषणाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को यहां आयोजित होने वाले यूपी ग्राम उत्कर्ष समारोह में पंचायत प्रतिनिधियों के हितों में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कर सकते हैं. इसके तहत प्रधानों के मानदेय की राशि 3500 से बढ़ाकर 5 हजार रुपए तक हो सकती है. राजधानी के वृंदावन योजना स्थित डिफेंस एक्सपो मैदान आयोजित होने वाले इस समारोह में करीब सवा लाख पंचायत प्रतिनिधि और नव नियुक्त पंचायत सहायक जुटेंगे. इस समारोह में पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, पंचायतीराज उपेंद्र तिवारी भी मौजूद रहेंगे.

 

यह भी पढ़ें- जब दुल्हन घोड़ी पर सवार होकर पहुंचे दूल्हे के घर, और बोली- ‘हैसबंड जी’ चलें

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles