जनता का योगी सरकार रख रही ख्याल, रैन बसेरा पहुंच कर सीएम ने पूछा हाल 

सीएम योगी ने रविवार को गोरखपुर में रैन बसेरा का निरीक्षण किया तो वही सोमवार को वाराणसी की जनता का हाल जानने निकले। 

वाराणसी: साल के अंतिम माह दिसंबर में अधिक ठंड से लोग प्रभावित है, इन दिनों कोहरे भरी गलन वाली ठंड पड़ रही है। जब ठंड में सभी लोग घर में ब्लोवर लगाकर सो रहे है तो वही योगी सरकार प्रदेश की जनता का ध्यान रखने व हाल जाने के लिए खुद निकल रहे है। सीएम योगी ने रविवार को गोरखपुर में रैन बसेरा का निरीक्षण किया तो वही सोमवार को वाराणसी की जनता का हाल जानने निकले।

सीएम योगी ने वाराणसी के मैदागिन स्थित टाउनहॉल में बनाये रैन बसेरा में निरीक्षण करने पहुंचे वहां रह रहे लोगों को उन्होंने कंबल वितरण किया तथा मिलने वाली व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कड़ाके की ठंड एवं शीतलहर में किसी को बाहर नहीं रहना पड़े। इस बात का ख्याल रखा जाये।

ये भी पढ़ें : 20 जिलों के 90 निकायों में चुनावी तैयारियों की समीक्षा: चुनाव आयुक्त

सीएम योगी ने लोगों से पूछा कि रैन बसेरा एवं शौचालय में समुचित सफाई व्यवस्था है या नहीं। चंदौली, चोलापुर, दानगंज आदि स्थानों के रैन बसेरों की व्यवस्था पर उन्होने संतोष जताया। उन्होने टाउनहॉल में 2331.00 लाख रुपए लागत से स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत निर्माणाधीन पार्क एवं भूमिगत पार्किंग का औचक निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें : ममता सरकार ने नरेंद्र तोमर को लिखा पत्र, मोदी सरकार से मांगी धनराशि

मौके पर अधिकारियों ने बताया कि 40 फीसदी कार्य पूर्ण गया है। मुख्यमंत्री भूमिगत पार्किंग कार्य को सितंबर, 2021 तक पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान पर्यटन मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, नगर आयुक्त गौरांग राठी समेत अनेक गण्मान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button