योगी सरकार ने BJP कार्यकर्ताओं लिए किया बड़ा ऐलान, हटाए जाएंगे सभी मुकदमें

BJP में संगठन और कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के लिए भाजपा आलाकमान सक्रिय मोड में है।

लखनऊ: उतर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले यूपी में चुनावी तैयारियां शुरू हो चुकी है। ऐसे में BJP में संगठन और कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के लिए भाजपा आलाकमान सक्रिय मोड में है। ऐसे में संगठन में नियुक्ति और खाली पदों को भरने के लिए अब योगी सरकार ने अहम फैसला लिया है। योगी सरकार राज्य में अब BJP कार्यकर्ताओं पर दर्ज सभी फर्जी अपराधिक मुकदमें वापस लेगी। राज्य में सपा और बसपा सरकार के दौरान जिन भी भाजपा कार्यकर्ताओँ के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए गए थे, उन्हें अब वापस लेने की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा।

बता दें कि योगी सरकार ( Yogi Sarkar ) द्वारा राज्य में सरकार के बनने के बाद लगभग 5 हजार से अधिक मुकदमे वापस लिए जा चुके हैं। इनमें डिप्टी सीएम ( Deputy CM )और मंत्रियों के खिलाफ भी मुकदमें शामिल हैं। अब राज्य में 5 जुलाई को भाजपा कार्यकर्ताओं ( BJP workers ) पर दर्ज मुकदमों के वापस लिया जाएगी। पार्टी हमेशा से बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को मजबूत करने में रही है, ऐसे में पार्टी का मानना है कि अगर बूथ स्तर का कार्यकर्ता नाराज होगा तो पार्टी को मनमुताबिक सफलता हासिल नहीं हो पाएगी।

बता दें कि पंचायत चुनाव ( Panchayat Election) में पार्टी का प्रदर्शन निराश करने वाला था। ऐसे में पार्टी को विधानसभा चुनाव ( Assembly elections ) से पहले संकेत मिल चुके हैं और पार्टी आंतरिक कलह को सुलझाने में जुट चुकी है. पार्टी में असंतोष थामने नेताओं और कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने पर हाल ही में पार्टी की सांगठनिक बैठक में चर्चा की गई है।

यह भी पढ़ें: भारतीय नौसेना में इन पदों आवेदन की Last Date है, तुरंत करें अप्लाई

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

 

Related Articles