मस्जिद से अजान की आवाज से योगी सरकार के मंत्री नाराज, डीएम से की शिकायत

बलिया: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मस्जिद (Mosque) में लाउडस्पीकर से अजान की आवाज से आपत्ति को लेकर खबरें सामने आ रही है। प्रयागराज से इलाहबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफ़ेसर संगीता श्रीवास्तव ने कुछ दिनों पहले मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान की आवाज से नींद खराब होने पर नाराजगी जाहिर की थी। वहीं इस बार उत्तर प्रदेश के बलिया में योगी सरकार के राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने मस्जिद (Mosque) में लाउडस्पीकर से अजान की आवाज आने पर आपत्ति जताई है।

राज्यमंत्री ने डीएम को लिखा शिकायत पत्र

राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने मदीना मस्जिद से अजान को लेकर बलिया जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अपनी आपत्ति जताई है। उन्होंने पत्र में मस्जिद की लाउडस्पीकर से अजान के चलते शोर और ध्वनि प्रदूषण का का मामला लिखा है। इसके अलावा उन्होंने लिखा है कि अजान की आवाज से आने वाले शोर की वजह से लोगों की दिनचर्या, पठन-पाठन प्रभावित होती है और सुबह-सुबह योग, ध्यान, पूजा-पाठ, शासकीय कार्यो में भी व्यवधान पड़ता है।

ये भी पढ़ें : पेट्रोल वैरिएंट्स से कहीं बेहतर है जैगुआर की यह इलेक्ट्रिक car

लाउडस्पीकर हटाने की बात का किया जिक्र

आनंद स्वरूप शुक्ला ने लिखा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में कोतवाली षाना के अंतर्गत मदीना मस्जिद काजीपुरा के पास कई शैक्षणिक संस्थान हैं। अजान की आवाज के कारण विद्यार्थियों को पठन-पाठन में परेशानी होती है। राज्यमंत्री ने पत्र में सुप्रीम कोर्ट द्वारा समय-समय पर दिए गए दिशा-निर्देशों का हवाला दिया है और कहा है कि वह खुद इस समस्या से परेशान हैं। हाईकोर्ट के आदेश के तहत बलिया शहर में लाउडस्पीकर की आवाज को निर्धारित होनी चाहिए और जिन मस्जिदों में अधिक लाउडस्पीकर लगे हो उन्हें हटाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें : भारतीय गेंदबाजों ने अंग्रेजों को छकाया, पहले वनडे में इंग्लैंड को हराया

Related Articles