UP चुनाव से पहले योगी सरकार ने खोला पिटारा, किया ये बड़ा ऐलान

इन दिनों योगी सरकार जनता पर मेहरबान दिख रही है

UP विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जनता पर योगी सरकार इन दिनों जमकर मेहरबान है. आज योगी सरकार ने गांव से लेकर शहर तक में 24 घंटे बिजली देने का वादा किया है. दरअसल यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन राज्य की योगी सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 8479.53 करोड़ रुपये का दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया. राज्य सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के चार महीनों के लिए 1,68,903.23 करोड़ रुपये का लेखानुदान भी विधानसभा में प्रस्तुत किया.

गांव से लेकर शहरों तक मिलेगी 24 घंटे बिजली

अनुपूरक बजट में योगी सरकार ने यह व्यवस्था की है कि उत्तर प्रदेश के गांव से लेकर शहरों तक में 24 घंटे बिजली दी जाएगी. इस तरह से देखा जाए तो चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार ने 24 घंटे बिजली देने का वादा कर बड़ा सियासी दांव चला है. प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि इसके लिए पावर कॉरपोरेशन को 1000 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. राज्य सरकार के अनुसार, इस अनुपूरक बजट में प्रदेश के युवाओं, महिलाओं और किसानों को महत्व देते हुए उनके लिए नई योजनाओं का ऐलान किया गया है. वहीं, किसानों को साधने के लिए योगी सरकार ने केंद्र की तर्ज पर किसान सम्मान निधि की तरह एक नई योजना भी शुरू की है, जिसका आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को किसानों की ओर से एक बड़ा फायदा मिल सकता है.

17वीं विधानसभा का चौथा सत्र

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन था. आज यानी सत्र के दूसरे दिन योगी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए दूसरा अनुपूरक बजट किया. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के इस कार्यकाल का यह आखिरी बजट है. यह सत्रहवीं विधानसभा का आखिरी और इस साल का चौथा सत्र है.

Related Articles