नए प्राथमिक शिक्षकों को नए साल पर योगी सरकार देगी ये तोहफा

योगी सरकार अगले सप्ताह छह हजार नए प्राथमिक शिक्षकों को नए साल का तोहफा देने जा रही है

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अगले सप्ताह छह हजार नए प्राथमिक शिक्षकों को नए साल का तोहफा देने जा रही है. राज्य सरकार अगले सप्ताह प्राथमिक विद्यालयों में चयनित छह हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देगी. हालांकि इन शिक्षकों को इस सप्तार नियु्क्ति पत्र दिए जाने थे. लेकिन तकनीकी कारणों के कारण वह साइट पर अपलोड नहीं किए जा सके और अब इन अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग में भी बदलाव किया है. अब राज्य में इन शिक्षकों की काउंसिलिंग चार और पांच जनवरी को होगी और छह जनवरी को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे

तकनीकी कारणों के चलते नहीं जारी हुई सूची

असल में बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्ति के लिए करीब छह हजार अभ्यर्थियों की सूची गुरुवार को सार्वजनिक नहीं की जा सकी. बताया जा रहा है कि तकनीकी कारणों के चलते ये सूची जारी नहीं की जा सकी है. बोर्ड के सचिव परिषद प्रताप सिंह बघेल का कहना है कि चयनित सूची तैयार की जा रही है और वेबसाइट पर सूची चार या पांच जनवरी जारी की जाएगी.

प्राथमिक स्कूलों में होनी है छह हजार शिक्षकों की भर्ती

जानकारी के मुताबिक राज्य के प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती होनी थी और अधिकारियों व कर्मियों की अनदेखी के कारण आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का अपेक्षित चयन नहीं हो सका. लिहाजा सीएम योगी ने इस मामले को संज्ञान में लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंदोलनकारियों का संज्ञान लिया और विसंगतियों को दूर करने का आदेश दिया.

Related Articles