प्रवासी मजदूरों के लिए योगी सरकार मुंबई में खोलेगी कार्यालय

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने यह तय किया है कि प्रदेश से बाहर जाकर मुम्बई आदि में काम करने वाले लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए मुम्बई में कार्यालय खोला जायेगा

लखनऊ,  योगी सरकार मुंबई जा कर काम करने वाले राज्य के मजदूरों के लिये वहां कार्यालय खोलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रवासी मजदूरों के सबंध में आयोग तथा उनके लिए स्थानीय स्तर पर रोजगार के और अवसर सृजित करने के संबंध में समीक्षा बैठक की। बैठक की जानकारी देते हुये सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने यह तय किया है कि प्रदेश से बाहर जाकर मुम्बई आदि में काम करने वाले लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए मुम्बई में कार्यालय खोला जायेगा और वहां एक अधिकारी की तैनाती की जायेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के कल्याण के विभिन्न कार्यक्रमों पर काम कर रही है। किसान कल्याण सम्मान निधि योजना चलाई जा रही है। आज पूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरण सिंह की जयंती पर एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्यमंत्री ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले कृषकों को सम्मानित किया गया। 11 कृषकों को टैक्टर तथा 78 किसानों को जिन्होंने खेती किसानी में उल्लेखनीय कार्य किया है पुरस्कार दिये गये ।

 इसे भी पढ़े; किसान आंदोलन की आड़ में वामपंथी गुट अपना हित साधना चाहते-संबित पात्रा

मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में किसानों को ये आश्वासन दिया कि उनके हितों की सरकार देखभाल कर रही है। न्यूनतम समर्थन मूल्य और मंडिया समाप्त नहीं होगी। बागपत की रमाला सहकारी चीनी मिल सहित 20 चीनी मिलों का विस्तारीकरण तथा आधुनिकीकरण किया गया है।

Related Articles