संकट के बीच योगी सरकार का बयान, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बिजली…

लखनऊः भारत मे कोयल की कमी के कारण बिजली पर संकट गहराने के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा आदेश सामने आया है। योगी सरकार ने प्रदेश के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में शाम छह बजे से प्रात सात बजे तक निरन्तर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया हैं।

उन्होंने कहा है कि वर्तमान समय पर्वों एवं त्योहारों का है। प्रदेशवासी नवरात्रि का पर्व हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं। विभिन्न स्थलों पर रामलीला आदि का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे समय में रात्रि में निर्बाध विद्युत आपूर्ति आवश्यक है।

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में विद्युत व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, एडीजी, बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक में सम्मिलित हुए।

उन्होंने यूपीपीसीएल के चेयरमैन को प्रदेश में विद्युत संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति के सम्बन्ध में गहन समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विद्युत संयंत्रों को पर्याप्त कोयला आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं।

Related Articles