IPL
IPL

योगी सरकार का सख्‍त निर्देश, हवाई अड्डों पर होगी कोरोना जांच

लखनऊ: महाराष्ट्र और केरल में इन दिनों कोरोना (COVID-19) फिर से काल बन कर फ़ैल रहा है और ये देश के लिए चिंता का विषय है। इसको ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र और केरल से आने वाले यात्रियों का हवाई अड्डों पर कोरोना वायरस (COVID-19) की रैपिड एंटीजेन जांच करने के निर्देश दिए है। आरटी-पीसीआर जांच होने के बाद अगर किसी यात्री में संक्रमण की पुष्टि नहीं होती है तब भी उसे यूपी में आने के बाद एक सप्ताह तक क्वारंटाइन रहना होगा। इस संदर्भ में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने आदेश जारी किया है।

हवाई अड्डों पर जांच के निर्देश

अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि यूपी के हवाई अड्डों पर महाराष्ट्र और केरल से आने वाले यात्रियों की कोविड-19 के लक्षण होने पर आरटी-पीसीआर जांच की जाए। जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उस व्यक्ति को क्वारंटाइन रखा जाए। इसके अलावा आरटी-पीसीआर जांच में अगर किसी की पुष्टि नहीं होती है तब भी उसे प्रदेश में आने के बाद एक सप्ताह तक क्वारंटाइन रहना होगा। इसके अलावा उन्होंने यूपी के सभी जिलों के जिलाधिकारियों को आदेश में कहा है कि रेल मार्ग और बस आदि से आने वाले यात्रियों की निगरानी रखें और जरूरत पड़ने पर परीक्षण किया जाए।

ये भी पढ़ें : विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने इन राज्यों में गठबंधन को दिया अंतिम रूप

कोविड-19 की जांच जरुरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले कोविड-19 जांच पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण की शृंखला तोड़ने में परीक्षण बहुत जरुरी है। इसलिए अब यूपी में अधिक से अधिक परीक्षण किए जाएं। इसके आगे उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रदेश में प्रतिदिन 1 लाख 25 हजार से कम परीक्षण न हों।

ये भी पढ़ें : 2022 में बनेगी ओमप्रकाश राजभर की सरकार! नहीं चलेगी भाजपा का चाल

Related Articles

Back to top button