होली और पंचायत चुनाव को लेकर योगी सरकार की सख्ती, शराब पार्टी की तो खैर नहीं

गृह विभाग की तरफ से प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस अधीक्षकों को हास आदेश जारी किया गया है कि प्रदेश में किसी भी तरह की शराब पार्टी और रेन डांस नहीं होना चाहिए।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने होली और पंचायत चुनाव को देखते हुए कोरोना महामारी के दौरान नई गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन के अनुसार पूरे उत्तर प्रदेश में शराब पार्टी और रेन डांस पार्टी पर रोक लगा दी गई है। को लेकर गृह विभाग की तरफ से प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस अधीक्षकों को हास आदेश जारी किया गया है कि प्रदेश में किसी भी तरह की शराब पार्टी और रेन डांस नहीं होना चाहिए।

आपको बता दें कि राज्य सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम कोरोना महामारी को देखते हुए लिया गया है क्योंकि देश में एक बार फिर कोरोना तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसके लिए गृह विभाग ने कहा है कि होली के मौके पर किसी भी प्रकार के कार्यक्रम को करने के लिए लोगों को प्रशासन से अनुमति लेनी होगी अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, मंडलायुक्तों और पुलिस के आला अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

Holi 2021: दिल्ली में सार्वजनिक रूप से होली मनाने पर लग सकती है रोक,  त्योहार बन सकता है कोरोना सुपरस्प्रेडर इवेंट: सूत्र |Big Breaking Holi  celebration will be ban ...

जारी गाइडलाइंस में कही गई बातें..

  • यूपी में किसी भी प्रकार के जुलूस, सार्वजनिक कार्यक्रम में 60 साल से अधिक उम्र के लोग शामिल नहीं हो सकेंगे।
  • दस साल से कम उम्र के बच्चों को भी कार्यक्रम में जाने की अनुमति नहीं।
  • Corona के पॉजिटिव से जुड़े कान्टेक्ट वालों की 48 घंटे के अंदर ट्रेसिंग की जाएगी।
  • जिन प्रदेशों में Covid के केस ज्यादा हैं, वहां से होली के त्योहार के लिए घर आ रहे लोगों की Covid जांच अनिवार्य रूप से करवायी जायेगी।
  • मेडिकल, नर्सिग और अन्य शिक्षण संस्थान, को छोड़कर सभी संस्थानों में 25 मार्च से 31 मार्च तक के होली के अवकाश घोषित करेंगे, जहां परिक्षाएँ चल रही है, वो सम्पन्न करवाई जाएंगी।
  • सार्वर्जनिक स्थानों पर सभी व्यक्तियों का मास्क का प्रयोग और Social Distancing का पालन करना अनिवार्य है।

यह भी पढ़े: मनकापुर में मिशन शक्ति कार्यक्रम का हुआ आयोजन, महिलाओं को ऐसे किया गया सम्मानित

Related Articles