योगी सरकार का चला चाबुक, धान खरीद में लापरवाही बरतने पर दो अधिकारी हुए निलंबित

जिला प्रबन्धक पीसीएफ फतेहपुर की शिकायत मिलने पर उनका वहाॅं से ट्रान्सफर कर दिया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने ने धान खरीद में लापरवाही बरतने पर दो जिला प्रबंधकों को निलंबित कर दिया जबकि एक का ट्रांसफर कर दिया।

पीसीएफ के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने साेनभद्र के जिला प्रबन्धक पीसीएफ एवं क्षेत्रीय प्रबन्धक पीसीएफ कानपुर को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही जिला प्रबन्धक पीसीएफ फतेहपुर की शिकायत मिलने पर उनका वहाॅं से ट्रान्सफर कर दिया है।

मासूम अली सरवर ने जनपद के सभी सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता को निर्देश दिया है कि जिन भी धान खरीद केन्द्र पर धान खरीद में लापरवाही पायी जाये उन केन्द्र प्रभारियों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जाये।

उन्होने यह भी कहा कि धान खरीद केन्द्रो पर किसानो को कोई असुविधा नही होने पाये इसका विशेष ध्यान रखा जाये। धान खरीद के सम्बन्ध में जिन क्रय केन्द्रो पर किसानो की शिकायत आयेगी तो वहाॅ के केन्द्र प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि धान खरीद का कार्य मानक के अनुरूप करते हुए भुगतान निर्धारित समय में किया जाये।

प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पीसीएफ द्वारा धान खरीद का कार्य किया जा रहा है। इस वर्ष 1435 धान क्रय केन्द्र पीसीएफ द्वारा संचालित किये जा रहे है। पीसीएफ द्वारा अभी तक 1.65 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान खरीद की गई है।

यह भी पढ़ें- सुरक्षाबलों की कड़ी कार्यवाई, कंधार में मार गिराए 15 तालिबानी आतंकवादी

Related Articles