मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए बोले योगी, बेटियों को छेड़ने वालों की फोटो लगेगी चौराहे पर

सीएम योगी
सीएम योगी

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बेटियों को छेड़ने वालों की फोटों अब चौराहों पर लगाई जायेगी। सीएम योगी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए कहा कि बेटियो को छेड़ने वालो की फोटो चौराहों पर लगाई जायेगी। “मिशन शक्ति” से अपराधियो को सबक सिखाया जायेगा।

अपने दो दिवसीय दौरे के अन्तिम दिन शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित समारोह के दौरान मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बलरामपुर कांड के चलते मिशन शक्ति की शुरूआत यहाँ से की गई है। मिशन शक्ति से अपराधियो को सबक सिखाया जायेगा। बेटियो के साथ छेडछाड करने वालो की फोटो चौराहों पर लगाई जायेगी।

उन्होंने कहा कि कि अच्छा काम करने वाले संगठनो को जिला और प्रदेश स्तर पर सम्मान करने का काम किया जायेगा। महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए काम किया जायेगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले तीन सालों में एक लाख 37 हजार पुलिस कर्मी भर्ती किये गये है। इससे पहले पुलिस में महिलाओ के लिए आरक्षण की व्यवस्था नही थी। भाजपा सरकार ने प्रदेश में पुलिस की जो भर्ती चल रही है उसमें कम से कम बीस प्रतिशत बालिकाए भर्ती किये जाने की व्यवस्था की है। इससे बालिकाए अपने पैरो पर स्वंय खडी होगी और समाज को सुरक्षा की गारंटी भी देंगी।

उन्होंने कहा कि बालिकाओ ने सफलता पूर्वक अपने ट्रेनिंग को पूरा किया है। आज बहुत सी बालिकाएं सुरक्षा के क्षेत्र मे आगे आकर उत्तर प्रदेश पुलिस के माध्यम से महिला सुरक्षा के साथ साथ समाज की सुरक्षा मे भी अपना योगदान दे रही है।

 

ये भी पढ़ें- नागालैंड उपचुनाव: अंतिम दिन आठ प्रत्याशियों ने किया नामांकन

Related Articles

Back to top button