योगी सरकार के 4 साल पूरे, चार सालों में देश के विकास इंजन के तौर पर उभरा UP: CM योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर मीडिया को संबोधित किया। इस अवसर पर उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे।

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर मीडिया को संबोधित किया। इस अवसर पर उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे।

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्ग दर्शन में उत्तर प्रदेश की सरकार ने आज चार वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लिया है। हम प्रदेश की 24 करोड़ जनता को धन्यवाद करते हैं। आज के ही दिन उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी थी। उस दिन के बाद से हमने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। पिछले चार वर्षों में उत्तर प्रदेश , देश के विकास इंजन के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत ख़ुशी है कि आज ही के दिन चार वर्ष पहले उत्तर प्रदेश का दायित्व हमारी सरकार ने संभाला था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मदद से हमने प्रदेश में कई परिवर्तन किए हैं।

PM Narendra Modi will address to people of Varanasi | पीएम मोदी वीडियो  कॉन्फ्रेंस के जरिए आज वाराणसी के लोगों से करेंगे संवाद | Hindi News, देश

केंद्र सरकार की सभी योजनाओं में उत्तर प्रदेश पहले 23वें नंबर पर रहता था लेकिन आज अपनी कार्यनीति की वजह से पहले नंबर पर है। प्रदेश में जब अर्थव्यवस्था, निवेश अनुकूल वातावरण, प्रति व्यक्ति आय की बात आती थी तो हम प्रथम तीन स्थानों में भी नहीं टिकते थे। प्रदेश में बेरोजगारी भी ज्यादा थी। आज प्रदेश निवेश अनुकूल वातावरण बनाने में सफल रहा है। सीएम योगी ने कहा की बुंदेलखंड जहाँ पानी की कमी थी आज वहाँ प्रधानमंत्री के जल जीवन मिशन के अंतर्गत हमने हर जल की योजना के माध्यम से वहां पानी की कमी को पूरा किया है। हर गाँव में लोगो को बिजली और स्वास्थय सम्बन्धी सुविधाएं प्रदान कराइ है ग्रामीण क्षेत्र लोगों से कनेक्टिविटी के लिए प्रदेश सरकार ने सड़को का निर्माण कराया।

उत्तर प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बन गया है

हमने प्रदेश के किसानों को आधुनिक नीति से जोडऩे के लिए कृषि विज्ञान केंद्र खोले हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह वही प्रदेश है जो कभी गन्ना उत्पादन में पहले नंबर था, लेकिन पूर्व की सरकारों ने गन्ना मिलों को बंद कर इसे बर्बाद कर दिया था। इसके बाद हमारी सरकार ने गन्ना मिलों को दोबारा खुलवाया और गन्ना उत्पादन को एक अलग मुकाम पर पहुँचाया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चोरी, डकैती, दुष्कर्म तथा भ्रष्टाचार में भारी कमी देखने को मिली है। पुलिस कॢमयों को सुविधाओं सहित अन्य कमी को पूरा किया गया। इसी उत्तर प्रदेश में कोई भी किसी प्रकार क निवेश नहीं करना चाहता था, यहां काफी डर का माहौल था लेकिन आज यह प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बन गया है।

40 लाख परिवारों को आवास मिले हैं

उन्होंने कहा कि चार साल पहले उत्तर प्रदेश को बीमारू राज के तौर पर पूरी दुनिया में जाना जाता था , युवा यहाँ रहेंने को तैयार ही नहीं था और पलायन के लिए मजबूर था , आज उत्तर प्रदेश हर राज्यों के लिए एक उदाहरण बन गया है । उत्तर प्रदेश अब बीमारू राज्य नहीं रहा। बीजेपी के कार्य प्रगति के बाद से उत्तर प्रदेश को एक नई नज़र और पहचान मिली है। उत्तर प्रदेश में चार वर्ष में 40 लाख परिवारों को आवास मिले हैं। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बताया की वैश्विक महामारी के दौर में उत्तर प्रदेश की तैयारियों और रणनीति की सराहना पूरी दुनिया में की गयी है।

इस महामारी के बीच एक नया उत्तरप्रदेश लोगो के सामने उभर कर बहार आया है। स्वस्थ भारत मिशन के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में 2.61 करोड़ से ज़्यादा शौचालयों का निर्माण किया गया है। स्वतंत्रदेव सिंह ने दी मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए कहा, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के आज चार वर्ष पूरा करने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुबह से ही जमकर बधाई मिल रही है। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर जाकर उनको बधाई दी। वही विपक्षी दल के नेता अखिलेश यादव और राहुल गाँधी ने सरकार के 4 साल के कार्यकाल पर सवाल खड़ा किया है।

यह भी पढ़े: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने विवादित बयान पर मांगी माफी, कही ये बात

Related Articles