योगी सरकार का न्यू ईयर गिफ्ट, राज्य कर्मचारियों को दिया ये तोहफा

योगी सरकार का न्यू ईयर गिफ्ट

UP में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को खुश करने की एक और कोशिश की है. यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार ने पांचवें और छठे वेतनमान वाले कर्मचारियों को न्यू ईयर का तोहफा दिया है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पांचवें और छठवें वेतनमान वाले कार्मिकों को एक जुलाई से बढ़ी हुई दर से मंहगाई भत्ता दिए जाने का आदेश जारी कर दिया है.

सरकार की ओर से आदेश जारी

सरकार के इस फैसले का उन सभी कर्मचारियों को मिलेगा, जो अभी तक पांचवें और छठे केंद्रीय वेतन आयोग द्वारा संस्तुत राज्य सरकार की वेतन संरचना में कार्यरत हैं. यह लाभ जुलाई 2021 से जोड़कर दिसंबर से मिलना शुरू हो जाएगा. हालांकि, सरकार ने इसकी घोषणा पहले ही की थी, मगर इस संबंध में आदेश अब जारी किया गया है.

कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, पांचवें वेतनमान के कर्मचारियों को वेतन में अब 368 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा. वहीं, छठे वेतनमान वाले कर्मचारियों को 198 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा. अभी तक छठे वेतनमान के कर्मचारियों को 189 फीसदी और पांचवें वेतनमान कर्मचारियों को 356 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा था.

यह भी पढ़ें- ओमिक्रॉन को लेकर WFH कंपनियों ने किया लागू, आदेश जारी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles