ट्विटर पर चला योगी (Yogi) का जादू, घंटों टॉप ट्रेंड करता रहा हैश टैग योगी नम्बर वन

लखनऊ: नव वर्ष (New Year) की बधाई लेने-देने के सिलसिलों के बीच एक बार फिर ट्विटर (Twitter) पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) बहस के केंद्र में हैं। साल के दूसरे दिन ट्विटराइट्स ने योगी आदित्यनाथ को सीएम नम्बर वन का खिताब दे दिया।

हैश टैग योगीजी नम्बर 01 ट्रेंड करता रहा

शनिवार को दोपहर बाद से देर रात तक योगी आदित्यनाथ ट्विटर (Twitter) पर टॉप ट्रेंड में रहे। लोगों ने योगी को नीति और नीयत की खुल कर सराहना की। इसी के साथ इंडिया ट्रेंडिंग में हैश टैग योगीजी_नम्बर_01 ट्रेंड करता रहा।

सोशल मीडिया पर बस योगी-योगी

लोगों ने यूपी की कानून व्यवस्था को शानदार बताते हुए योगी की जीरो टॉलरेंस नीति और अपराधियों को ‘बेल नहीं जेल पसंद’ होने की बात कही तो कइयों ने कोविड काल मे चीन से यूपी शिफ्ट हुई तमाम कम्पनियों का हवाला देते हुये उत्तर प्रदेश को उद्यम प्रदेश लिखा। सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों ने योगी को ईमानदार, विजनरी, साफगोई और दृढ़ संकल्प वाला नेता कहा।

प्रधानमंत्री ने सीएम योगी को किया था सम्मानित

इससे पहले साल के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) ने सभी जरूरतमंद लोगों को आवासीय सुविधा देने की अभिनव योजना ‘ पीएम आवास योजना (शहरी) में सबसे अच्छा काम उत्तर प्रदेश में होने के लिये सीएम योगी को सम्मानित किया था।

सर्वे में योगी (Yogi) नंबर वन

वर्ष 2020 में देश के सबसे तेज मुख्यमंत्रियों के लिए हुए सर्वे में योगी नंबर वन बनकर उभरे। एक सर्वे में वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), राजस्थान के अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)  और मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) पर भारी पड़े।

फेम इंडिया की सूची में भी योगी (Yogi) शामिल

सर्वे में नम्बर दो पर रहे उद्धव ठाकरे और योगी (Yogi) को मिले वोटों में भी खासा फर्क रहा। ऐसा पहली बार नहीं हुआ। कुछ माह पहले फेम इंडिया (Fame  India) की रिपोर्ट में सबसे प्रभावशाली भारतीयों की सूची में योगी सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री ( Popular Chief Minister) चुने गये हैं।

यह भी पढ़ें: 

Related Articles

Back to top button