योगी का आदेश, इन तारीखों के बीच आने वाले लोगों का होगा टेस्ट

कोरोना के नए रुप से प्रभावित ब्रिटेन तथा अन्य देशों से आने वाले सभी लोगों का कोविड-19 की जांच करना अनिवार्य है।

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि कोरोना के नए रुप से प्रभावित ब्रिटेन और अन्य देशों से आने वाले सभी लोगों का कोविड-19 की जांच करना अनिवार्य है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता के माध्यम से पता चला कि योगी ने बुधवार को यहां एक उच्चस्तरीय बैठक के दौरान कहा कि कोरोना के नए रुप को देखते हुए पुरी सावधानी बरतनी की जरुरत है। इसमें थोड़ी सी भी लापरवाही हुई तो भारी पड़ सकता है।

योगी ने कहा कि नए वायरस के प्रकोप से प्रभावित देशों से पिछले 25 नवम्बर से 8 दिसम्बर के बीच राज्य में आने वाले लोगों का लक्षण के आधार पर परिक्षण होने के साथ ही प्रभावित देशों से जो लोग 9 दिसम्बर के बाद प्रदेश में आए है उन लोगों का आवश्यक रुप से आरटी-पीसीआर की जांच होनी चाहिए।

क्या बोले अमित मोहन

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एंव स्वास्थय विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि कुछ देशों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है जो कि बहुत ही तेजी से फैल रहा है। उन्होंने लोगों से गुजारिश किया है कि जो लोग हाल में ही ब्रिटेन के यात्रा से वापस आए है वे लोग अपनी कोविड-19 की जांच अवश्य करा लें। पॉज़िटिव न होने पर 10 से 12 दिन तक घर पर ही क्वारंटाइन रहें। यूरोपिय देशों से आए हुए लोगों को भी कोई भी लक्षण दिखाइ दे तो तुरंत जांच कराना चाहिए। अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि बीते 24 घंटो के बीच प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 22 मौत के साथ प्रदेश में कुल मरने वालों की संख्या 8245 हो गई है।

उन्होंने ये भी कहा कि बीते 24 घंटो में प्रदेश में कोरोना के 1233 नए मरीज पाए गए हैं। इस वक्त प्रदेश में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 16378 है और 1774 लोग निजि अस्पतालों में अपना इलाज करा रहें है।

यह भी पढ़े:  क्रिसमस पे सांता क्लॉज ने की गंगा आरती

Related Articles

Back to top button