आने वाली है आपकी जिंदगी में बहार, राशि अनुसार जानिए कितनी बार करेंगे प्यार  

नई दिल्ली: प्यार अपने आप में एक बहुत खूबसूरत शब्द है। ये शब्द जब लब्जों पर आते हैं तो लोगों के चेहरे पर एक अलग तरह की खुशी होती है। लोग कहते हैं प्यार कभी भी किसी से भी हो सकता है। कभी किसी की खूबसूरती से तो कभी के काइंड नेचर की वजह से उससे प्यार हो जाता है। प्यार एक एहसास है इसे हम शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं। चलिए आज हम आपको राशि के अनुसार बताएंगे किस राशि वाले कितनी बार प्रेम कर सकते हैं।

प्यार

मेष राशि  

अगर आप मेष राशि से ताल्लुक रखते हैं तो आपको प्यार कई बार प्यार करने में परेशानी नहीं होती है और न ही किसी को प्रपोज करने में कोई दिक्कत होती है। इस राशि के लिए जीवन प्यार में प्यार परिवार और दोस्तों से भी ज्यादा महत्वपूर्ण होता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि और मेष राशि वाले दोनों ही प्यार में विश्वास रखते हैं। बस दोनों में फर्क इतना है कि मेष राशि के लोग प्यार में पड़ने के बाद अपना स्मुय्य मांगते हैं और मेष राशि के लोगों तो रोजाना प्यार होता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों एक से कभी प्यार नहीं करते है। उन्हें हर दिन अलग-अलग लोगों से प्यार होता रहता है और उनके जज्बात बदलते रहते हैं। इस राशि के लोग जीवन में कई बार प्रेम करते हैं। यह कहना गलत नहीं है, कि ये अपने जीवन में  4 बार तो कम से कम प्रेम करते हैं।

कर्क राशि

आप उन लोगों में से हैं जो अपने परफेक्ट लव को लेकर दिन में भी सपने देखते हैं। इस राशि के लोग अपने प्रेमी या प्रेमिका से बहुत ज्यादा अपेक्षाएं रखते हैं। आगे चलकर इनकी अपेक्षाएं ही इनके दुख का कारण भी बनती हैं। इस राशि के लोगो का जीवन में एक बार जरूर दिल टूटता है। दिल टूटने के बाद भी ये दूसरी बार प्यार कस्रने के लिए ट्राई जरूर करते हैं।

सिंह राशि

आपको प्रेम में विश्वास तो है लेकिन आप चाहते हैं कि आप इस दुनिया से अलग-अलग अनुभव प्राप्त करें। यही वजह है कि अपने जीवनकाल में आप अलग-अलग लोगों के संपर्क में आते हैं और आपके बहुत से प्रेम संबंध बनते हैं। आपके जीवन में एक बार जरूर प्रेम आया हो लेकिन वह संबंध सफल ना हो पाने की वजह से, आपने बाद में प्रेम तो कियाहोगा लेकिन सोच-समझकर।

प्यार

कन्या राशि

इस राशि के लोग दूसरों से ज्यादा खुद से प्यार करते हैं। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि उन्हें कभी प्रेम नहीं होता या वो किसी से प्रेम नहीं करते। बल्कि वह अपने पूरे जीवनकाल में केवल एक ही व्यक्ति से प्रेम करते हैं जिसके दो कारण हैं। पहला कारण, जिससे वह प्रेम करते हैं क्या वो उस प्रेम के लायक है और दूसरा कारण यह कि उनका प्रेमी कभी उनकी महत्वकांक्षाओं के बीच ना आए।

तुला राशि

इस राशि के लोगों के लिए प्रेम किसी सीख या पाठ से कम नहीं है, आप जल्दी-जल्दी जीते हैं और अपने संबंध को अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं। लेकिन समय के साथ-साथ आप स्वयं को भी उतना सम्मान देना सीख जाते हैं। इस राशि के लोग अपने पूरी लाइफ में तीन बार प्यार करते हैं और वह उनसे हर बार कुछ नया सीखते हैं।

वृश्चिक राशि

इस राशि वालों के अंदर बहुत प्रेम मौजूद है, लेकिन इस राशि के लोग प्रेम को लेकर थोड़े स्वार्थी माने जाते हैं। इस राशि वालों के जीवन में आने वाले दो प्रेम संबंध बहुत बुरी तरह से समाप्त हुए हैं या हो सकते हैं, लेकिन आप तीसरी बार कोशिश ना करें। तीसरी बार प्रेम में पड़ने से पहले थोड़ा प्रैक्टिकल हो जाएं।

प्यार

मकर राशि

आप अपने व्यवसायिक जीवन में जितने ज्यादा महत्वकांक्षी हैं, उतने ही ज्यादा अपने प्रेम संबंध को लेकर भी हैं। अगर आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाए जिसके साथ आप अपना सारा जीवन व्यतीत कर सकते हैं तो आप उसके लिए कुछ भी कर गुजरेंगे। आप छोटी-छोटी चीजों को अपने संबंध के बीच नहीं आने देते।

कुंभ राशि

इस राशि के लोगों को आजाद रहना है या प्रेम में पड़ना है।।।।ये दो बातें हमेशा कंफ्यूज रहते हैं। आपके व्यक्तित्व के लिए ये दोनों ही अत्यंत आवश्यक है। समय के साथ-साथ आप इनमें से एक चीज को अपनी प्राथमिकता समझकर आगे बढ़ जाते हैं। इस राशि के लोग जीवन में कम से कम 2 बार तो प्रेम कर ही लेते हैं।

मीन राशि

इस राशि के लोग परियों की तरह प्यार करना चाहते हैं। लेकिन कभी-कभी इन्हें दर लगने लगता है कहीं इन्ही की वजह से इनका रिश्ता ख़राब न हो जाए। इस राशि के लोग जीवन में सिर्फ एक बार प्यार करते हैं।

प्यार

Related Articles