स्पेस-एक्स से अन्तरिक्ष की सैर करने के लिए खरीद सकते है टिकट

अगर आप अंतरिक्ष की यात्रा का सपना देखते हैं और आप करोड़ो रुपये खर्च कर सकते है तो आपका सपना साकार हो सकता है। शियोम अंतरिक्ष अपने स्पेस-एक्स कैप्सूल के टिकट बेच रही है। यदि आप टिकट खरीदते हैं तो आप उन चुनिंदा तीन यात्रियों में शामिल होंगे जो अगले साल 10 दिन इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में गुजारेंगे।

अभी दो सीटें खाली हैं। शियोम स्पेस फ्लाइट के अधिकारियों का कहना है कि 2021 की दूसरी छमाही में यह यात्रा संभव हो सकेगी। शियोम की चीफ एक्जक्यूटिव और अध्यक्ष माइकल टी सुफरेदिना का कहना है कि मुझे लगता है कि बाजार में काफी ऊर्जा है, लोग इस पल को करीब से देखना और समझना चाहेंगे।

हालांकि उन्होंने टिकट की कीमत के बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया। इससे पहले शियोम ने कहा था कि इस ट्रिप की टिकट करीब 406 करोड़ रुपये की होगी। नासा के यात्रियों को अंतरिक्ष ले जाने और लाने के लिए स्पेस-एक्स ने क्रू ड्रैगन कैप्सूल बनाया था। इसी तर्ज पर स्पेस-एक्स क्रू ड्रैगन पैसेंजर के विस्तार पर ध्यान दे रही है जिसका प्रयोग सिर्फ पर्यटकों को ले जाने और लाने के लिए किया जाएगा।

नासा के पूर्व मैनेजर शियोम कंपनी को चला रहे हैं। उन्होंने घोषणा की है कि एलन मस्क की कंपनी स्पेस-एक्स से इसके लिए करार हुआ है। सुफरेदिना ने बताया कि स्पेस स्टेशन में बोइंग 747 जेट लाइनर के बराबर कमरा होगा जो पर्याप्त है।

Related Articles