RITES में विभिन्न पदों पर बिना एग्जाम दिए पा सकते हैं नौकरी, यहाँ है पूरी जानकारी

RITES की आधिकारिक वेबसाइट rites.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. सभी उम्मीदवार पदों पर 12 मई 2021 तक या उससे पहले आसानी से आवेदन कर सकते हैं

नई दिल्ली: रेल मंत्रालय ( Ministry of Railways ) के तहत रेल इंडिया तकनीकी और आर्थिक सेवा ने अप्रेंटिसशिप ( Apprenticeship ) के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे RITES की आधिकारिक वेबसाइट rites.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. सभी उम्मीदवार पदों पर 12 मई 2021 तक या उससे पहले आसानी से आवेदन कर सकते हैं.

Kerala: App-based ticket in 18 railway stations

सभी उम्मीदवार इस लिंक https://portal.mhrdnats.gov.in/boat/login/user_login.action पर क्लिक कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उसके साथ ही इस लिंक https://rites.com/web/images/stories/uploadVacancy/Engagement%20of%20Apprentice_2021.pdf के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं. भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 146 रिक्त पदों को भरा जाएगा.

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि : 22 अप्रैल 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 12 मई 2021

RITES Recruitment 2021 के लिए रिक्ति विवरण

कुल: 146 पद

ग्रेजुएट अपरेंटिस- 96 पद
डिप्लोमा अपरेंटिस- 15 पद
ट्रेड अपरेंटिस- 35 पद

आवेदन के लिए योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में चार साल की पूर्णकालिक डिग्री होनी चाहिए ( गैर-इंजीनियरिंग स्नातक के मामले में तीन साल का स्नातक, बीए / बीबीए / बी कॉम ) या तीन साल का पूर्णकालिक इंजीनियरिंग डिप्लोमा या ITI पास (पूर्णकालिक) होना चाहिए.

आवेदन के लिए चयन मानदंड

उम्मीदवारों का चयन प्राप्त अंकों के आधार पर गठित डीसीप्लीन (ट्रेड / ब्रांच / स्ट्रीम) वार मेरिट लिस्ट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

आवेदन के लिए वेतन

ग्रेजुएट अपरेंटिस- रु. 14,000
डिप्लोमा अपरेंटिस- रु. 12,000
ट्रेड अपरेंटिस- रु. 10,000

यह भी पढ़े: Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 3,52,991 नए मामले, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button