इन जगह की पाव भाजी आपको जरूर ट्राय करना चाहिए, मुंबई का सबसे अच्छा व्यंजन

मुंबई: मुंबई में कई तरह के डिश बहुत फेमस माने जाते है। वड़ा पाव से लेकर मिसल पाव तक मुंबईकर जमकर खाते है। आज हम आपको बताएँगे आपको कहा जाना है और कहा का स्वादिष्ट पाव भाजी खाना है। अगर आप सच में फूडी है तो आपको ये पाव भाजी जरूर ट्रॉय करना चाहिए

मुंबई का फेमस डिश वड़ा पाव है लेकिन हमें पाव भाजी नहीं भूलना चाहिए। पाव भाजी इंडिया के कई जगाहों पर फेमस है। पाव भाजी की शुरुवात मुंबई से हुई थी। मुंबई में पाव भाजी कई जगहों पर मिल जाते है।

 

ठाणे वास्तव में मुंबई का हिस्सा नहीं है, लेकिन एक खाद्य स्वर्ग के रूप में इसके त्वरित विकास के लिए धन्यवाद, हम इसे सूची में शामिल करेंगे। ठाणे में वेजीज नामक एक रेस्तरां है, जिसका पाव भाजी पूरे शहर में संभवतः सबसे अच्छा व्यंजन है। पूरे मुंबई में कई शाखाओं के साथ, इस बात से इनकार नहीं किया जाता है कि शिव सागर मुंबईकरों के बीच एक लोकप्रिय संयुक्त है। अच्छे भोजन के अलावा, सभी शाखाओं में एक चीज सामान्य है, पाव भाजी की माउथवॉटरिंग प्लेट। जिसे खाकर दिल के साथ-साथ जुबान भी मस्त हो जाता है।

 

 

चौपाटी पर स्थित सभी खाद्य स्टालों के साथ समुद्र तट पूरे इलाके का शान बढ़ा देता है और अगर आप कभी चौपाटी में कुछ स्ट्रीट फूड के लिए तरसते हैं, तो सुख सागर एक फास्ट फूड रेस्तरां है जो पाव भाजी की स्वादिष्ट थाली तैयार करता है निश्चित रूप से अपने cravings के लिए यह बेस्ट डिसिशन होगा। यह इलाके के सबसे पुराने रेस्तरां में से एक, माजी सागर फास्ट फूड स्वादिष्ट रूप से एक बहुत स्वादिष्ट पाव भाजी देता है। वहा के लोगों का ऐसा कहना है कि सागर फास्ट फूड में मुंबई की सबसे स्वादिष्ट पाव भाजी मिलती है।

 

 

 

 

 

Related Articles